लोकसभा चुनाव : अरुणचाल में BJP को करारा झटका, 14 विधायकों ने छोड़ा साथ
लोकसभा चुनाव : अरुणचाल में BJP को करारा झटका, 14 विधायकों ने छोड़ा साथ
Share:

ईटानगर : लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल में एक बड़ा झटका लगा है. यहां पर सत्ताधारी बीजेपी के 2 मंत्रियों समेत कुल 14 नेताओं ने पार्टी  छोड़कर नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने की बात कही. ख़ास बात यह है कि इनमें राज्य के गृह मंत्री कुमार वाई और राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष जारपुम गामलिन, पर्यटन मंत्री जारकर गामलिन जैसे बड़े नाम भी शामिल है.

आपको बता दें कि बीजेपी के पेमा खांडू अरूणाचल के मुख्यमंत्री हैं और इस साल अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ 11 अप्रैल को होने हैं, ऐसे में इससे ठीक पहले भाजपा को अपने ही नेताओं ने एक करारा झटका दे दिया है. इससे पूर्व हाल ही में भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 54 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था.

जानकारी के लिए बता दें कि यहां पर कुल 60 विधानसभा सीटें हैं. सोमवार को जारपुम गामलिन ने बीजेपी की अरुणाचल इकाई के अध्यक्ष तापिर गाओ को अपना इस्तीफा भेज दिया था. वह सोमवार सुबह से ही गुवाहाटी में हैं, जहां मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने उनसे मुलाकात की है. जबकि एनपीपी के एक वरिष्ठ नेता की माने तो "जारपुम, जारकर, कुमार वाई और बीजेपी के 12 मौजूदा विधायकों ने एनपीपी महासचिव थामस संगमा से मंगलवार को मुलाकात की और एनपीपी में शामिल होने का एलान कर दिया गया. फिलहाल आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के अपने ही नेताओं ने पार्टी के लिए बड़ी मुसीबत पैदा कर दी है.

लोकसभा चुनाव में काले धन पर रोक के लिए, आयकर विभाग ने बनाया विशेष नियंत्रण कक्ष

बीजेपी ने देर रात तक किया टिकटों पर मंथन, आज आ सकती है पहली सूची

लोकसभा चुनाव: सपा-बसपा गठबंधन का लोगो जारी, 'महागठबंधन से महापरिवर्तन' है नारा

कई गांवों में रालोद प्रत्याशी जयंत चौधरी ने किया रोड शो, विरोधियों पर साधा निधाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -