कल से शुरू होगा यूपी विधानमंडल सत्र, ये विधायक करेंगे वर्चुअल भागीदारी
कल से शुरू होगा यूपी विधानमंडल सत्र, ये विधायक करेंगे वर्चुअल भागीदारी
Share:

लखनऊ: देश के राज्य उत्तर प्रदेश में 20 अगस्त से आरम्भ हो रहे राज्य के तीन दिवसीय विधानमंडल सत्र में 65 साल के ऊपर के MLA सदन में वर्चुअल हिस्सेदारी करेंगे. इस बाबत सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से सिफारिश किया था, जिस पर उन्होंने अनुमति दे दी. वहीं ऐसे MLA जो बीमार हैं, वो उनकी वर्चुअल हिस्सेदारी से ही उन्हें मौजूद मान लिया जाएगा.

वही इसके पूर्व सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी विधानमंडल दल के साथ वर्चुअल बैठक की. बैठक को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए, उन्होंने पार्टी MLA से सदन में कोरोना के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए भाग लेने का आग्रह किया. इसके साथ-साथ MLA से परिस्थितियों का हवाला देते हुए, शांति तथा धीरज से सदन की कार्यवाही में भाग लेने का आग्रह किया है.

साथ ही उन्होंने 65 साल या इससे ज्यादा आयु तथा अस्वस्थ MLA से सदन में आने के जगह वर्चुअल भागेदारी करने को कहा. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे MLA लिखकर भेज दें, उनकी उपस्थिति मान ली जाएगी. साथ ही सीएम ने कहा कि परिस्थितियां बेहद प्रतिकूल हैं. संवैधानिक बाध्यता के चलते सदन की बैठक बुलाना जरुरी हो गया था. जरुरी न होता तो परिस्थितियां नार्मल होने पर सदन होता. सभी को अपनी बात रखने का अवसर मिलता. दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए, सभी लोग सावधान रहें तथा मदद करें. इसी के साथ आवश्यक है की हम अपनी सुरक्षा स्वयं रखे, तथा सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करे.

मॉरीशस में तेल रिसाव वाले जहाज के कप्तान को किया गिरफ्तार

डेमोक्रेट्स ने किया औपचारिक एलान, बिडेन बने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

विद्रोह की आलोचना के उपरांत माली के सुरक्षाबल ने चुनाव का किया वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -