2023 तक भ्रष्टाचार से मुक्त हो जाएगी मिजोरम की सरकार: मिजोरम कांग्रेस प्रमुख
2023 तक भ्रष्टाचार से मुक्त हो जाएगी मिजोरम की सरकार: मिजोरम कांग्रेस प्रमुख
Share:

 

मिजोरम कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष लालसावता ने कहा है कि उनकी पार्टी भ्रष्टाचार मुक्त सरकार की तैयारी कर रही है जिस पर मिजोरम के लोग भरोसा कर सकें।

लालसावता ने आइजोल में मीडिया से कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी 2023 में सत्ता में आती है, तो वह मिजोरम में एक जिम्मेदार सरकार बनाएगी। "हम एक भरोसेमंद सरकार बनाएंगे जो भ्रष्टाचार से मुक्त हो।" लालसावता ने कहा, "हम एक बहादुर सरकार बनाएंगे जो कानून तोड़ने के लिए उच्च पदस्थ अधिकारियों पर मुकदमा चलाएगी।"

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी एक ऐसी प्रणाली विकसित करेगी जो लोगों को विकास करने और हर तरह से सही रास्ते पर चलने की अनुमति देगी। यदि उनकी पार्टी अगला विधानसभा चुनाव जीतती है, तो मिजोरम के पूर्व वित्त मंत्री का कहना है कि उनकी पार्टी वित्तीय प्रबंधन पर जोर देगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा के नेतृत्व वाली वर्तमान मिज़ो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) सरकार के परिणामस्वरूप राज्य वित्तीय संकट में है, जो राज्य के वित्त का कुप्रबंधन कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी सरकारी कर्मचारियों और सेवानिवृत्त लोगों को नियमित वेतन और पेंशन प्रदान करेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान प्रशासन के दौरान, सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को छिटपुट रूप से भुगतान किया गया था और सरकार के पास वर्तमान में पेंशनभोगियों के लिए 11,328 लाख रुपये का पेंशन फंड था।

लालसावता ने कहा कि उनकी पार्टी नहीं चाहती कि सरकार उन राजनेताओं के हाथों में रहे जो मानते हैं कि पैसा वोट खरीद सकता है। "हम यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे कि सरकार उन लोगों के हाथों में न पड़े जो मानते हैं कि वे वोट खरीद सकते हैं।" उन्होंने कहा, "हम समान विचारधारा वाले लोगों के साथ ऐसे राजनेताओं से मजबूती से लड़ेंगे।"

अगर उनकी पार्टी अगला विधानसभा चुनाव जीतती है, तो उनका कहना है कि वह नई भूमि उपयोग नीति (एनएलयूपी) को खत्म कर देंगे और पैसा देना बंद कर देंगे। हालांकि, मिजोरम कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी गरीब, मेहनती और ईमानदार लोगों और उद्यमियों का समर्थन करेगी जो आत्मनिर्भर बनने का प्रयास कर रहे हैं।

इन लोगों को अपना शिकार बना रहा है 'ओमिक्रोन', 24 घंटे में 13 लोगों की गई जान

कोविड अपडेट: भारत में 6,317 नए मामले

अब इस राज्य में हुई धर्म परिवर्तन की कोशिश, पादरी समेत 4 लोग हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -