मेहंदी के साथ इन 5 चीजों को मिलाकर लगाएं, घने-काले हो जाएंगे बाल
मेहंदी के साथ इन 5 चीजों को मिलाकर लगाएं, घने-काले हो जाएंगे बाल
Share:

बहुत से लोग सफेद या भूरे बालों को छुपाने के लिए मेहंदी का उपयोग करते हैं, और समय के साथ, मेहंदी लगाने से बालों में चमकदार चमक आ सकती है। अपने बालों को गहरा, गहरा रंग देने की चाहत रखने वाले व्यक्तियों के बीच मेंहदी के विभिन्न रंगों की प्राथमिकता अलग-अलग होती है। घने, काले बाल पाने का लक्ष्य रखने वालों के लिए, मेहंदी मिश्रण में कुछ प्राकृतिक अवयवों को शामिल करने से परिणाम बढ़ सकते हैं।

तिल का तेल:
बालों को काला और घना करने के लिए बालों में लगाने से पहले मेहंदी में तिल का तेल मिलाएं। यह संयोजन बालों में रंग के आसानी से अवशोषण की सुविधा प्रदान करता है, जिसके परिणामस्वरूप एक गहरा, समृद्ध रंग प्राप्त होता है।

लौंग:
मेहंदी के मिश्रण में लौंग मिलाने से बालों को चमकदार बनाने में मदद मिल सकती है। मेंहदी की तैयारी के दौरान, पानी में लौंग डालें और चमक बढ़ाने के लिए इस घोल को मेंहदी के पेस्ट के साथ मिलाएं।

दालचीनी:
मेहंदी मिश्रण में दालचीनी को शामिल करने से भी बालों को चमकदार चमक मिल सकती है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए मेंहदी पेस्ट को मिलाने के लिए उपयोग किए जाने वाले पानी में दालचीनी मिलाएं।

आंवला:
मेंहदी की तैयारी के दौरान सादे पानी का उपयोग करने के बजाय, मिश्रण में आंवला मिलाना फायदेमंद हो सकता है। विटामिन सी से भरपूर आंवला बालों को मजबूत बनाता है और स्वस्थ रूप प्रदान करता है।

शलजम का रस:
मेहंदी के मिश्रण में शलजम का रस मिलाकर सफेद बालों की समस्या से निपटा जा सकता है। यह प्राकृतिक घटक बालों की सुंदरता और स्वास्थ्य दोनों में योगदान देता है।

अपनी मेंहदी लगाने में इन प्राकृतिक सामग्रियों को शामिल करने से न केवल सफेद या सफ़ेद बाल छुपते हैं बल्कि आपके बालों के समग्र स्वास्थ्य और उपस्थिति में भी सुधार होता है। विभिन्न संयोजनों के साथ प्रयोग करने से व्यक्तियों को बालों की देखभाल के लिए एक प्राकृतिक और समग्र दृष्टिकोण प्रदान करते हुए, अपनी प्राथमिकताओं के अनुसार उपचार तैयार करने की अनुमति मिलती है।

बालों के लिए बहुत फायदेमंद है लकड़ी की कंघी, जानें इसके इस्तेमाल के फायदे

बच्चे को चकत्ते के दर्द से बचाने के तरीके

बच्चे को मोबाइल दिखाकर दूध पिलाना हो सकता है नुकसानदेह, जानें आदत से छुटकारा पाने के प्रभाव और तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -