ओवर ट्रेनिंग से नहीं बनती है बॉडी
ओवर ट्रेनिंग से नहीं बनती है बॉडी
Share:

जिम जाना बहुत से लोगों को पसंद है और अपनी फिटनेस और स्ट्रांग बॉडी के लिए लोग जिम का रुख करते हैं लेकिन जिम में जाकर बहुत सी गलतियां कर लेते हैं.कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में हम आपको बता रहे हैं जिसको अगर आप भी दोहराते हैं तो अगली बार से इन बातों का ध्यान रखिये। जब इंसान कोई भी शारीरिक गतिविधि या एक्सरसाइज हद से ज्यादा करता है तो वह गतिविधि शरीर को फायदा पहुंचाने के बजाए नुकसान पहुंचाने लगती है।

अगर आप कोई बॉडी बिल्डर नहीं है तो एक वक्त की सही एक्सरसाइज भी काफी होती है। कुल मिलाकर जरूरत से ज्यादा एक्सरसाइज न करें। स्ट्रेचिंग बहुत जरूरी चीज हैं और वर्कआउट से पहले और वर्कआउट के बाद स्ट्रैचिंग जरूर करनी चाहिए।वर्कआउट के बाद स्‍ट्रेच ना कर पाने से आपके मूवमेंट में काफी कमी हो जाती है और इस स्थिति में चोट लगने के चांस बढ़ जाते हैं।

वर्कआउट करते हैं तो शरीर बहुत थक जाता है और शरीर को रिकवर होने के लिए आराम की जरूरत होती है.जब हम सोते हैं तो हमारी बॉडी खुद को रिकवर करती है, ऐसे में आराम की जरूरत होती है। बॉडी बनाने के लिए जो सबसे जरूरी चीज है वो है आपकी डाइट। बिना अच्छी और सही डाइट के आप बॉडी नहीं बना सकते ये बात तय है.वर्कआउट के बाद हमेशा हेल्‍दी फूड और वसारहित भोजन लेना चाहिए, जो हमारी बॉडी पर ज्‍यादा असर करे। वर्कआउट के बाद हमारे शरीर को अधिक से अधिक मात्रा में पानी की आवश्‍यकता होती है जिससे शरीर में इलेक्‍ट्रोलाइट्स की मात्रा बनी रहे।

क्या आप भी खाते है अख़बार में लिपटा हुआ खाना

कुछ खास टिप्स छोटे कद की लड़कियों के लिए

लेस्बियन हुई मोनालिसा, विडियो हुआ Viral

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -