पाक ने किया बाबर-3 मिसाइल का सफल परीक्षण
पाक ने किया बाबर-3 मिसाइल का सफल परीक्षण
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है कि उन्होंने पनडुब्बी से छोड़ी जा सकने वाली अपनी पहली क्रूज़ मिसाइल बाबर-3 का सफल परीक्षण किया है. पाकिस्तानी सेना का कहना है कि वह अपने पड़ोसियों की परमाणु रणनीति के जवाब में ऐसा कर रहा है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ ने रक्षा वैज्ञानिकों की इस कामयाबी पर उन्हें बधाई दी है और इसे ऐतिहासिक क्षण बताया है. 

विज्ञप्ति के अनुसार इस मिसाइल में शत्रु रडार और वायु रक्षा से बच निकलने जैसी क्षमता है. बाबर-3 एसएलसीएम जमीन पर हमला करने दौर में विभिन्न प्रकार के भारों को ले जाने में सक्षम है और वह परमाणु हमले की स्थिति में पलटवार करने की भरोसेमंद क्षमता प्रदान करती है. बाबर-3 मात्र 450 किलोमीटर तक मार कर सकती है.

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ बाबर-3 के सफल परीक्षण पर राष्ट्र और सेना को बधाई दी. उनके कार्यालय से जारी बयान के अनुसार उन्होंने कहा, 'बाबर-3 का सफल परीक्षण पाकिस्तान की प्रौद्योगिकी तरक्की और आत्मनिर्भरता का एक परिचायक है. शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व की नीति पर चलता है लेकिन यह परीक्षण भरोसेमंद न्यूनतम प्रतिरोध की नीति की दिशा में एक कदम है.

पाकिस्तानी चैनल का हास्यास्पद दावा, मोदी और डोभाल ने कराया ओम पुरी का क़त्ल

पाकिस्तान में वायरल हुईं हिंदुस्तान की ये पिक्स

आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ रहेगा अमेरिका

सिडनी में 3-0 से ऑस्ट्रेलिया से हारी पाकिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -