मिस इंडिया रह चुकी अदिति आर्या की नजर अब मिस वर्ल्ड के ख़िताब पर
मिस इंडिया रह चुकी अदिति आर्या की नजर अब मिस वर्ल्ड के ख़िताब पर
Share:

नई दिल्ली : चीन के हैनान प्रांत के सान्या में शनिवार को 65 वें मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट का फाइनल होगा। जिसमें भारत को अदिति आर्या रिप्रेजेंट कर रही है। मॉडल अदिति 52 वें मिस इंडिया ब्युटी पेजेंट का खिताब जीत चुकी है। अब अगला लक्ष्य मिस वर्ल्ड का ताज है। चीन पहुंची अदिति समेत सभी प्रतिभागियों ने शुक्रवार को ड्रेस रिहर्सल की। 100 से अधिक देशों की प्रतिभागियों ने ब्युटी गर्ल कॉनटेस्ट में भाग लिया है।

अदिति दिल्ली युनिवर्सिटी की रिसर्च स्कॉलर है और एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम भी कर चुकी है। राज्यसभा के सांसद रह चुके डॉ रामप्रकाश अदिति के दादाजी है। अदिति का परिवार कुरुक्षेत्र से है, लेकिन रहते गुड़गांव में है। अदिति ने 8 वीं तक की पढ़ाई चंडीगढ़ से की और आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली चली गई।

अदिति 18 सितंबर 1994 को जन्मी। अदिति से जब यह पूछा गया कि क्या ब्युटी पेजेंट का टाइटल किसी महिला के व्यक्तित्व की समीक्षा कर सकता है, इस पर उन्होने जो जवाब दिया वो काबिले तारीफ है, उनका जवाब था- बिल्कुल नही। लेकिन इतना जरुर बताता है कि महिलाओं में फिजिकल ब्युटी के अलावा भी कुछ है। जज भी ऐसी प्रतिभागी को विनर बनाते है, जो एक रोलमॉडल साबित हो सके और सभी रोल मॉडल को कुछ दबाव से गुजरना होता है।

अदिति से पूछा गया दूसरा सवाल यह था कि मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के लिए किन 5 चीजों की जरुरत है। तब वो बोली कि सहानुभूति, अनुकूलनशीलता, शारीरिक और मानसिक शक्ति, परिपक्वता और अनुग्रह। मिस वर्ल्ड के प्लेटफॉर्म पर पहुंच चुकी अदिति का कहना है कि ये ऐसी जगह है जहां ब्युटी को सही तरीके से परिभाषित किया जाता है। अदिति सप्ताह में 6 दिन वर्क आउट और पिलेट्स करती है और खाने में केवल होम मेड फूड ही खाती है।

अकेलेपन में एक कप चाय और परिवार वालों से बातें करना उन्हें सुकून देता है। पढ़ाई, पेंटिंग और डांसिंग की शौकीन अदिति ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद के प्लान पर कहा कि मैं भाग्य के साथ चलती हूँ। वो जो चाहेगा वही करुंगी और अपना 100 प्रतिशत दुंगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -