दो मुंहे सांप की हो रही थी तस्करी, कीमत जानकर हैरान जाएंगे आप

हाल ही में गुजरात के वडोदरा में साँपों की तस्करी के मामले में एक सनसनी मामला आया है जहाँ एक पुलिस ने सांप बेचने वाले रैकिट का भंडाफोड़ है. ये रैकेट साँपों की कालाबाज़ारी करता था और अब एक दोमुहां सांप की तस्करी करने वाले थे पर पुलिस ने वन विभाग और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर इस रैकिट का पर्दाफाश किया है. यह रैकेट एक दोमुहां सांप को 60 लाख रुपये में बेच रहा था.

जब इस बात की जानकारी गुजरात में जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था के कार्यकर्ता राजेश भावसर को मिली तो उन्होंने एक डेमी ग्राहक बनकर इन चोरों के पास भेजा और उनके साथ दोमुहां सांप को खरीदने की डील 60 लाख रुपये में कर ली. इसी बीच राजेश भावसर और वन विभाग के कर्मचारियों ने इन चोरों को रंगे हाथ पकड़ लिया और उस दोमुहां सांप को बरामत कर लिया. वन विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी कि यह दोमुंहा सांप लकारीब चार फीट लंबा और 3.5 किलो वजन का है. 

बता दें कि दोमुंहा सांप वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत शेड्यूल 5 में आता है.अगर कोई इस तरह के सांप की कालाबाजारी करता है या फिर बेचता है तो उसे सजा का प्रावधान है. वन विभाग के अधिकारीयों ने साथ ही यह भी बताया कि दोमुंहे सांप को इंटरनेशनल मार्केट में बहुत डिमांड है. इसका उपयोग सेक्स वर्धक सहित कई अन्य दवाएं बनाई किया जाता है.

इस मंदिर में भूलकर भी नहीं जाते प्रेमी जोड़े, यहाँ उतारा जाता है प्यार का भूत

ट्रेन के अंदर खुलेआम सम्बन्ध बनाने लगे कपल, लोगों ने वीडियो बनाकर कर दिया शेयर

इन जानवरों के जीने का अंदाज़ देखकर आप भी चौंक जाएंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -