370 हटने के बाद अब घाटी का दौरा करेगी अल्पसंख्यक मंत्रालय की टीम, तलाशेगी विकास की संभावनाएं
370 हटने के बाद अब घाटी का दौरा करेगी अल्पसंख्यक मंत्रालय की टीम, तलाशेगी विकास की संभावनाएं
Share:

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय विकास की संभावनाएं टटोलने के उद्देश्य से बड़ा कदम उठाने जा रहा है. कल यानि मंगलवार को अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय के अधिकारियों का एक डेलिगेशन जम्मू कश्मीर के दौरे पर जा रहा है जो दो दिनों तक यानी 27 और 28 अगस्त को वादी के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर ये देखेगा कि कहां और कैसे स्कूल, कॉलेज और दूसरे भवनों का निर्माण कराया जाए. 

अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस संबंध में कहा है कि विपक्ष के जो लोग ''राजनीतिक पूर्वाग्रह'' के चलते 370 से सम्बंधित कदम का विरोध कर रहे हैं, वो भी भविष्य में इसका समर्थन करेंगे. दरअसल, नकवी हमेशा से कहते रहे हैं कि, ''हम जम्मू कश्मीर और लद्दाख पर विशेष ध्यान दे रहे हैं.'' वे बताते हैं कि उनका प्रयास रहा है कि मंत्रालय की तमाम योजनाओं का लाभ घाटी के लोगों को मिले.

अभी ये टीम घाटी का दौरा करेगी और बाद में जम्मू और लद्दाख में कार्यक्रम का आयजन भी किया जाएगा. इस टीम में मंत्रालय के सचिव, संयुक्त सचिव और दूसरे वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे. नकवी ने कहा कि धारा 370 हटने का राज्य के मुस्लिम समुदाय समेत सभी लोग स्वागत कर रहे हैं और राज्य में सुरक्षा से सम्बंधित कदम उठाने का उद्देश्य यह है कि अलगावादी, लोगों को गुमराह नहीं कर सकें.

VIDEO: अजय माकन ने खोली सीएम केजरीवाल की पोल, लगाया बिजली घोटाले का आरोप

झारखंड के बाद महाराष्ट्र में भी नीतीश को झटका, अपने चिह्न पर चुनाव नहीं लड़ पाएगी जदयू

NCP नेता मजीद मेमन का मायावती पर हमला, आंबेडकर और अखंड भारत को लेकर दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -