महाराष्ट्र में दोहराया दामिनी गैंगरेप, CM के इस्तीफे की मांग !
महाराष्ट्र में दोहराया दामिनी गैंगरेप, CM के इस्तीफे की मांग !
Share:

अहमदनगर: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के कोपर्दी गांव में तीन लोगो द्वारा एक 15 साल की लड़की से कथित गैंगरेप और फिर हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इतना ही नहीं तीनों आरोपियों ने पीड़िता के पूरे शरीर पर जख्म दिए और उसका गला दबाने से पहले उसकी हड्डियां तोड़ दी. इस सनसनीखेज वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया और जिले में आक्रोश पैदा हो गया है. इस घटना पर राज्य में राजनीति गरमा गई.

कांग्रेस ने इस घटना के सामने आने के बाद ‘‘नैतिक आधार’’ पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की है. पुलिस ने आज बताया कि सभी तीन आरोपियों- जितेंद्र शिंदे, संतोष भावल और नितिन धलुमे को 13 जुलाई को हुई इस घटना के बाद स्थानीय अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया है. इस घटना के बाद अहमदनगर जिले के करजत तालुका में प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है. ग्रामीणों ने सड़कों पर उतर कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. पुलिस ने बताया कि पीड़िता नौवीं कक्षा की छात्रा थी.

अहमदनगर के पुलिस अधीक्षक सौरभ त्रिपाठी के मुताबिक यह घटना 13 जुलाई को शाम को हुई, जब 15 साल की पीड़िता अपने दादाजी से मिलने के बाद लौट रही थी. जितेंद्र शिंदे, संतोष भावल और नितिन धलुमे नाम के तीन लोगों ने उसका पीछा किया और उसके साथ हिंसक रूप से सामूहिक बलात्कार किया फिर उसे गला दबाकर बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया.उसके दोनों कंधे अपनी जगह से अलग हो चुके थे. उन्होंने कहा कि शिंदे उर्फ पप्पू को 14 जुलाई को गिरफ्तार किया गया जबकि अन्य दो आरोपियों को बाद में गिरफ्तार किया गया.

आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 302 और पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है. जिला कलक्टर ने मरने वाली के परिजन के लिए 3 लाख रूपए की सहायता राशि का ऐलान किया है और उन्हें एक चेक सौंपा है. यह घटना ऐसे समय में हुई जब महाराष्ट्र विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. इस घटना पर विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने आज मुख्यमंत्री फडणवीस के इस्तीफे की मांग की. राज्य सरकार के गृह विभाग की जिम्मेदारी फडणवीस के पास ही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -