यूपी में मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने गेहूं  खरीदी केंद्रों पर मारा छापा
यूपी में मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने गेहूं खरीदी केंद्रों पर मारा छापा
Share:

लखनऊ : यूपी की योगी सरकार की सक्रियता देखने लायक है. एक ओर सीएम योगी आधी रात अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उनके मंत्री और विधायक मौके पर जाकर छापा मार रहे हैं. बता दें कि बीती रात सीएम योगी आदित्यनाथ ने आठ मंत्रालयों के मंत्रियों और अधिकारियों के देर रात तक बैठक की. वहीं बलिया में उनके राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने गेहूं खरीद केंद्रों पर छापा मारकर अनियमितता पकड़ी.

उल्लेखनीय है कि बस्ती में बीजेपी विधायक ने एक सरकारी अस्पताल का औचक निरीक्षण कर वहां की लापरवाही देखी, वहीं सबसे खास नजारा दिखा बलिया में जहां योगी सरकार के मंत्री को देखते ही भ्रष्टाचारी गेहूं के लदे ट्रक को लेकर भागने लगे.राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी को शिकायत मिली कि किसानों से गेहूं खरीदने में अधिकारी धांधली कर रहे हैं. इस जानकारी के बाद  उन्होंने बलिया में कई गेहूं खरीदनेवाले केंद्रों पर छापा मारा. उपेंद्र तिवारी जैसे ही जांच के लिए गेहूं केंद्र पहुंचे, वहां मौजूद ट्रक ड्राइवर गेहूं से लदे ट्रक को लेकर भागने लगे.

इस पर मंत्री एक्शन में आए और कुछ ही देर बाद सारे ट्रक और उसके ड्राइवर पुलिस के कब्जे में आ गये.भागने वालों ने कहा वे तो होटल की तरफ जा रहे थे.गेहूं के बोरों की जांच में उन्होंने देखा कि करीब करीब सभी बोरों से गेहूं की चोरी की गई है. इसके बाद मंत्री उपेंद्र तिवारी ने नाप तौल करनेवाली मशीन का निरीक्षण किया तो वहां भी बोरों में हेराफेरी मिली. गेहूं खरीद में हो रही इन धांधलियों को देखने के बाद मंत्री ने गेहूं खरीद केंद्र के पुराने रिकॉर्ड को खंगालने का फैसला किया, ताकि पूरे गोरखधंधे की जानकारी मिल सके. बताया जा रहा है कि अधिकांश जगहों पर गेहूं खरीद में धांधली हो रही है जिसकी अब विस्तृत जांच हो रही है. 

यह भी देखें

SP सरकार के खिलाफ सामने आ रहे हैं भ्रष्टाचार के मामले

योगी आदित्यनाथ पर 6 माह बाद ही कुछ कहेंगे मुलायम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -