मिनिएचर आर्टिस्ट ने सुपारियों पर बना डाली सुंदर कलाकृतियां
मिनिएचर आर्टिस्ट ने सुपारियों पर बना डाली सुंदर कलाकृतियां
Share:

दुनियाभर में कई ऐसे लोग हैं जो अपनी कारीगरी से सभी का दिल जीते लेते हैं । आज हम आपको एक ऐसे ही कारीगर से मिलवाने जा रहे हैं। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं सूरत के एक मिनिएचर आर्टिस्ट की। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान कुछ ऐसा किया है जिससे वह अब चर्चाओं का हिस्सा बने हुए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के समय में उन्होंने सुपारियों पर सुंदर कलाकृतियां बना डाली और इसी तरह अपना समय बिताया। वैसे तो सुपारी का आकार बहुत छोटा होता है और उस पर कारीगरी करना भी बड़ा ही मुश्किल होता है लेकिन उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया है। इस समय उनकी कलाकृतियां तेजी से वायरल हो रहीं हैं।

आप देख सकते हैं इस आर्टिस्ट ने सुपारी पर राम मंदिर, भगवान गणेश और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक की भी कलाकृतियां बना दी है देशभर में सुर्खियां बटोर ली हैं। आपको बता दें कि इस मिनिएचर आर्टिस्ट का नाम पवन शर्मा है। एक वेबसाइट से बातचीत में पवन ने बताया, “मैंने लॉकडाउन के दौरान अपने शौक को पूरा करने के लिए ये काम शुरू किया। यही वजह है कि मैंने अब तक लगभग 60 कलाकृतियां उकेरी हैं।पवन शर्मा सुपारी पर कोरोना वॉरियर्स और अंग्रेजी और हिंदी के अक्षरों की कलाकृतियां उकेर चुके हैं। इस काम की शुरुआत में पवन को एक वर्णमाला को तराशने में दो से तीन घंटे का वक्त लगता था। लेकिन, अब वह इसी काम को लगभग 15 मिनट में कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, “सुपारी पर नक्काशी करना यकीनन मुश्किल है, क्योंकि शुरू में मुझे एक वर्णमाला को बनाने में दो से तीन घंटे लगते थे, लेकिन नियमित प्रैक्टिस की बदौलत मैं अब लगभग 15 मिनट में ही नक्काशी का काम पूरा कर सकता हूं।” वैसे आप अगर उनकी कलाकृतियों को गौर से देखेंगे तो आपको जो भी कलाकृतियां नजर आएंगी वह आपका दिल जीत लेंगी। वैसे जब से यह फोटोज वायरल हो रहीं हैं तब से पवन सुर्ख़ियों में हैं और हर कोई उनकी तारीफें करता नजर आ रहा है।

प्रयागराज: माघ मेले में होगा सभी श्रद्धालुओं का COVID-19 टेस्ट, जारी हुए निर्देश

BCCI अधिकारी ने लगाया आरोप, कहा- टीम इंडिया के खिलाफ रची गई साजिश

सलमान के सामने जैस्मिन भसीन की हुई बोलती बंद, राखी से मांगी माफ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -