सुबह सुबह दूध देखना होता है शुभ संकेत
सुबह सुबह दूध देखना होता है शुभ संकेत
Share:

हिंदू धर्म में बहुत से लोग वास्तु के अनुसार हर काम करते है. यह एक ऐसा विज्ञान है जो जीवन के हर एक पहलू से जुड़ा होता है. घर हो या फिर ऑफिस, पढ़ाई हो या फिर नौकरी के बारें में. वास्तु इन हर चीजों से जुडा हुआ है.हम सभी चाहते है कि हम अपने जीवन में हमेशा खुश रहे हमें कोई भी कभी भी परेशानी है. तो ऐसे उपाय अपनाने लगते है जिससे कि आपको हर समस्या से निजात मिल जाए.

वास्तुशास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसके द्वारा हम हर समस्या से तुरंत निजात पा लेते है.

1-हिंदू शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि सुबह दूध को देखना शुभ होता है. हिन्दू परिवारों में सुबह-सुबह दूध खरीदना और दूध गर्म करना शुभ माना गया है. यह वास्तु के लिहाज से भी एक अच्छा कार्य है.

2-वास्तु सिद्धांत के अनुसार दूध पर चन्द्रमा का आधिपत्य होता है. चन्द्रमा मानव जीवन पर सर्वाधिक प्रभाव डालता है. चन्द्रमा व्यक्ति के मन, पारिवारिक संबंध, पैसे में स्थायित्व, माता, गृहस्थी, सुख और शांति का प्रतीक माना जाता है.

3-वास्तु शास्त्रके अनुसार अगर आपको अपना चंद्रमा मजबूत करना है तो रोज़ाना सुबह रसोईघर में दूध उबालना चाहिए, लेकिन यदि यही दूध उबल जाए और बर्तन से बाहर गिर जाए तो यह अशुभ माना जाता है.

4-यह कार्य वास्तु के लिहाज से चंद्रमा को कमजोर बनाता है. जिस घर में रोज़ाना या हर दूसरे दिन गर्म करते समय दूध उबलकर बाहर गिर जाता है, उस घर के लोगों का मानसिक संतुलन स्थिर नहीं रहता.

ये उपाय रखेगे आपके घर को नेगेटिव एनर्जी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -