मिल्क पाउडर से दूर हो सकती है आपके चेहरे की झुर्रिया
मिल्क पाउडर से दूर हो सकती है आपके चेहरे की झुर्रिया
Share:

जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती जाती है वैसे वैसे हमारे चेहरे पर उम्र का प्रभाव झुर्रियों के रूप में साफ नज़र आने लगता है. स्किन पर झुर्रिया आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है जो उम्र के बढ़ने पर अपने आप ही हमारी स्किन पर आ जाती है. पर आज के समय में बढ़ते प्रदुषण और गलत खान पान के कारन समय से पहले ही हमारी स्किन पर झुर्रिया आने लगती है. कई महिलाये झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है पर उनके भी को फायदा नहीं होता है बल्कि केमिकल्स के इस्तेमाल से आपकी स्किन को नुकसान भी पहुँच सकता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पा सकती है.

1-आज तक आपने कॉफी का इस्तेमाल पीने के लिए किया होगा. पर हम आपको बता दे की कॉफ़ी के इस्तेमाल से आप झुर्रियों की समस्या से भी छुटकारा पा सकती है. कॉफ़ी में भरपूर मात्रा में एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है जो आपकी स्किन पर झुर्रियों को आने से रोकने का काम करता है.

2-जैतून के तेल का इस्तेमाल भी हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है.आप चाहे तो जैतून के इस्तेमाल से अपने चेहरे पर झुर्रियों को आने से भी रोक सकती है.इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ई मौजूद होते है जो झुर्रियों की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करते है इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से ओलिव आयल में नीबू के रस की कुछ बूंदे मिलाकर अपने चेहरे की स्किन पर हलके हाथो से मसाज करे.

3-चेहरे से झुर्रियों को दूर करने के लिए थोड़े से दूध के पाउडर में गुलाबजल की कुछ बूंदो को मिलाकर कुछ देर के लिए छोड़ दे. फिर इसे अच्छे से मिक्स करके अपने चेहरे पर लगा ले. और सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो ले. इससे आपके चेहरे की झुर्रिया दूर हो जाएगी.

 

बादाम के इस्तेमाल से दूर हो सकती है स्किन की सभी समस्याए

निम्बू और खीरा दूर कर सकते है डार्क सर्किल की समस्या

चाय पत्ती का पानी दूर कर सकता है आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -