जकार्ता में बड़ा आतंकी हमला,जारी है सुरक्षा बल और आतंकियों में मुठभेड़
जकार्ता में बड़ा आतंकी हमला,जारी है सुरक्षा बल और आतंकियों में मुठभेड़
Share:

जकार्ता : इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में संयुक्त राष्ट्र के कार्यालय के समीप बम धमाका हुआ। बम धमाके के ही साथ इस क्षेत्र में करीब 15 आतंकी दाखिल हुए। आतंकियों ने 6 धमाकों को अंजाम दिया। इस क्षेत्र में आतंकियों ने पहुंचने के ही साथ अंधाधुंध फायरिंग कर दी। फायरिंग और धमाके से करीब 6 लोगों की मौत हो गई। हालांकि आतंकियों के दाखिल होने के ही साथ विशेष सुरक्षा बल ने क्षेत्र में अपना आॅपरेशन प्रारंभ कर दिया है। आतंकियों से मुठभेड़ जारी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि ये आतंकी ISIS के हो सकते है।

उल्लेखनीय है कि यह क्षेत्र शायना शाॅपिंग काॅम्पलेक्स के काफी नज़दीक है जहां कई लक्ज़री होटेल हैं। होटेल में बड़े पैमाने पर पर्यटक आकर ठहरते हैं। ऐसे में इस क्षेत्र की सुरक्षा को काफी अहम माना जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार इंडोनेशिया की राजधानी में नागरिकों को घरों या विधानसभा से बाहर न निकलने को कहा गया।

यह जानकारी सामने आई है कि आतंकी आईएसआईएस के हमलावर हैं। सुरक्षा बलों ने क्षेत्र को आतंकियों से मुक्त करवाने के लिए अपनी कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। ये आतंकी खतरनाक हथियारों से लैस हैं। जिसके कारण सुरक्षाबलों को इनका सामना करने में मुश्किल हो रही है। इस क्षेत्र में कई भवन हैं जिन्हें लेकर भी सुरक्षा बल ध्यान रख रहे हैं।

आतंकियों ने यहां पर मोटरसाइकिल से प्रवेश लिया। उन्होंने एंबेसी के समीप ग्रेनेड दागे। इस क्षेत्र में कुछ लोग हमले के बाद फंस गए हैं। सुरक्षाबल इन लोगों की सुरक्षा का भी ध्यान रख रहे हैं। क्षेत्र में लग्जरी होटल, मल्टीनेशनल कंपनियों के आॅफिस और दूतावास भी हैं। सुरक्षाबलों की टुकडि़यों को यहां अभियान के लिए भेजा जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -