नीतीश सरकार से नाराज आईएएस अधिकारी ने सौंपा इस्तीफा
नीतीश सरकार से नाराज आईएएस अधिकारी ने सौंपा इस्तीफा
Share:

पटना। बिहार में पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार राकेश के वीआरएस के लिए सरकार को आवेदन दिया है। राकेश बिहार विकास मिशन में होने वाली उपेक्षा से दुखी है। कहा जा रहा है कि राकेश मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सलाहकार प्रशांत किशोंर के अंदर काम नहीं करना चाहते।

नीतीश ने अपने 7 वादों को पूरा करने के लिए एक मिशन बनाया है। आईएएस अधिकारी का कहना है कि वो निजी व स्वास्थय संबंधी कारणों से वीआरएस ले रहे है। 1993 बैट के अधिकारी राकेश ने शुक्रवार की देर शाम मुख्य सचिव अंजनी कुमार से मुलाकात की औऱ इस्तीफा देने की पेशकश की।

हांलाकि दोनों ने ज्यादा बातचीत नहीं की और आवेदन देकर चलते बने। मुख्य सचिव से इस बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा कि राज्य सरकार इश मामले को देखेगी। इससे पहले राकेश मुख्य निर्वाचन अधिकारी के तौर पर अफनी सेवाएं दे चुके है। राकेश अगस्त 2017 में सेवानिवृत होने वाले है।

बिहार विकास मिशन में निदेशक के तौर पर एक अधिकारी की नियुक्ति से कई लोग निराश है। यह नोडल एजेंसी है जो अगले पांच साल में मुख्यमंत्री के सात संकल्पों को सच करेगी। कई विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों को मिशन के तहत काम करना पड़ेगा, जिसे चुनाव रणनीतिज्ञ प्रशांत किशोर देखेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -