Micromax ने पहली बार विश्व की शीर्ष 12 स्मार्टफोन विक्रेता कंपनी की सूची में जगह बनाई
Micromax ने पहली बार विश्व की शीर्ष 12 स्मार्टफोन विक्रेता कंपनी की सूची में जगह बनाई
Share:

अमेरिकी बाजार सर्वेक्षण कंपनी आईसी इनसाइट्स के ताजा सर्वेक्षण में कई रोचक खुलासे हुए है. आईसी इनसाइट्स ने हाल ही में इस सर्वेक्षण के नतीजों की रिपोर्ट जारी की है. जिसके अनुसार भारत की स्मार्टफोन्स निर्माता माइक्रोमैक्स ने पहली दफा दुनिया की शीर्ष 12 सेलफोन विक्रेता कंपनियों की सूची में जगह बनाई है. यह वर्ष 2016 की पहली तिमाही की रिपोर्ट है. इस रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग इस प्रथम तिमाही के दौरान दुनिया में सर्वाधिक स्मार्टफोन बेचकर पहले नंबर पर काबिज हुई है.

सैमसंग ने इस दौरान 8.15 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की है और उसके इस साल के आखिर तक लगभग 32 करोड़ स्मार्टफोन बेचने का अनुमान भी है. इस सूची में 5.16 करोड़ स्मार्टफोन्स की बिक्री के साथ एप्पल को दूसरा स्थान मिला है. वही इस सर्वेक्षण का एक और रोचक खुलासा यह है कि इन 12 कपंनियों में सबसे अधिक 8 कंपनी तो चीन की है. भारत की माइक्रोमैक्स ने इस अवधि के दौरान 50 लाख स्मार्टफोन की बिक्री की है और कंपनी के इस साल 2.5 करोड़ स्मार्टफोन बेचे जाने की उम्मीद है.

एंड्रॉयड हेडलाइंस डॉट कॉम ने रिपोर्ट के हवाले से जानकारी दी है कि इस सूची में चीन की कंपनियों में हुआवे तीसरे स्थान पर, ओप्पो चौथे स्थान पर, शियाओमी पांचवें पर, विवो छठे पर, जेडटीई आठवें पर, लेनोवो नौवें पर, टीसीएल 10वें पर और मीजू 11वें पर रही है. वही चौंकाने वाली बात है कि सोनी, माइक्रोसॉफ्ट और कूलपैड जैसी कंपनियां इस साल शीर्ष 12 में जगह नहीं बना पाई.

आईसी इनसाइट्स के अनुसार, स्मार्टफोन की कुल वैश्विक बिक्री इस साल पांच फीसदी तक बढ़ेगी. यह बिक्री पिछले साल के 1.43 अरब से बढ़कर 1.5 अरब होने की उम्मीद की जा रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -