भारतीय टीम के बारे में माइकल ने किया कौन-सा बड़ा खुलासा ?
भारतीय टीम के बारे में माइकल ने किया कौन-सा बड़ा खुलासा ?
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल हसी ने अपनी नई किताब में खुलासा करते हुए लिखा है कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने इंडिया टीम के मुख्य कोच के लिए उनसे संपर्क किया था. लक्ष्मण ने पिछले वर्ष IPL के दौरान हसी से संपर्क किया था. इसके कुछ वक्त बाद ही इस भारतीय क्रिकेटर को BCCI के तीन सदस्यीय सलाहकार पैनल में शामिल किया गया था जिसके डनकन फ्लेचर की जगह भारत के नये मुख्य कोच को सेलेक्ट करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. फ्लेचर का कार्यकाल 2015 वर्ल्ड कप के साथ खत्म हो गया था.

हाल ही में जारी अपनी तीसरी किताब ‘विनिंग एज’ में हसी ने लिखा, श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने कुछ समय पहले मुझे फोन किया और पूछा कि क्या मेरी श्रीलंका का सहायक कोच बनने में रूचि है जिसके बाद कुछ महीने बाद मैं मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभाल सकूं.

उन्होंने कहा, इसके एक हफ्ते बाद पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने मुझसे पूछा कि क्या मेरी भारत को कोचिंग देने में रूचि है. इन दोनों को मेरा शुरूआती जवाब ना था क्योंकि उस समय मैं साल में 10 महीने यात्रा नहीं करना चाहता था. मैं अपने परिवार के साथ घर पर रहना चाहता था और उस समय की भरपाई करना चाहता था जो पिछले कुछ वर्षों में मैंने गंवाया. लेकिन मैंने उन दोनों से कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनने के लिए तैयार हूं.

बता दे की साल 2013 में क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से हसी सलाहकार के रूप में विभिन्न टीमों से जुड़े चुके हैं. पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप के दौरान उन्होंने दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ सलाहकार की भूमिका निभाई थी जबकि आगामी विश्व टी20 में वह ऑस्ट्रेलियाई टीम से डेरेन लीमैन के सहायक के तौर पर जुड़ेंगे. हसी ने कहा कि उन्होंने लक्ष्मण से कहा कि वह सहायक कोच के रूप में शुरूआत करने की इच्छा रखते हैं लेकिन भारतीय क्रिकेटर का मानना था कि वह अंतरराष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने में सक्षम हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -