MG Motors पहली इलेक्ट्रिक SUV कार धांसू फीचर्स के साथ हुई लांच , जाने कीमत
MG Motors पहली इलेक्ट्रिक SUV कार धांसू फीचर्स के साथ हुई लांच , जाने कीमत
Share:

MG Motors ने भारतीय बाजार में मिली अपार सफलता के बाद अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV कार को आज लांच कर दिया।मग की इस इलेक्ट्रिक कार का नाम MG  ZS EV है  जिसे पिछले साल दिसंबर माह में पेश किया गया था और तभी से इसकी बुकिंग शुरू कर दी गयी थी , बता दे इसकी बुकिंग में लांच के पहले से ही भारी रेस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी ने अपनी पहली कार हेक्टर की सफलता के बाद अपनी ये दूसरी कार लांच की है। इस कार का मुकाबला हुंडई की Kona से होगा जो की अभी हाल ही में लांच हुई है।  

 MG ZS EV  को मार्किट में दो वैरिएंट्स के साथ लांच किया गया है जो की एक्सक्लूसिव और एक्साइट के नाम से है वही इसके बैटरी पावर की बात की जाए तो MG ZS EV एसयूवी में 44.5 kWh का बैटरी पैक दिया गया है जो 143 पीएस की पावर और 353 एनएम का टॉर्क देगा। फुल बैटरी चार्जिंग पर MG ZS EV एसयूवी 340 किमी की दूरी तय करेगी। वहीं यह 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार मात्र 8.5 सेंकड में पकड़ सकती है। जबकि इसकी प्रतिद्वंदी ह्यूंदै कोना नौ सेकंड में यह रफ्तार पकड़ती है।कंपनी सूत्रों की मानी जाए तो बैटरी मात्र 40 मिनट में 50 kW DC के फास्ट चार्जर से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी, वहीं 7 kW चार्जर से चार्जिंग में सात घंटे का वक्त लेगी। 

इसके फीचर्स की बात की जाए तो दोनों ही वेरियंट्स में छह एयरबैग्स, ईएसपी, एबीएस के साथ ईबीडी, हिल स्टार्ट, डीसेंट कंट्रोल, TPMS पेडेस्टेरियन वार्निंग सिस्टम, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंटिंग प्वाइंट्स, सीटबेल्ट प्रीटेंशनर्स और रिअर फॉग लैंप्स जैसे फीचर होंगे। जो इससे और भी धांसू बनाते है।  

भारत में KTM ने लांच की अपनी नयी पावरफुल बाइक , BMW और कावासाकी को देगी टक्कर

भारत की ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors आज रचने जा रही है नया इतिहास, एक दिन में चार कार होगी लांच , जाने

जरा से विवाद में हुई ई रिक्शा चालक की गोली मारकर हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -