एमजी मोटर ने की देश में एक हजार करोड़ के निवेश की घोषणा
एमजी मोटर ने की देश में एक हजार करोड़ के निवेश की घोषणा
Share:

एमजी मोटर ने देश में INR 1000 करोड़ के निवेश की घोषणा की है ताकि अधिक कारों को लॉन्च करने की योजना को क्रियान्वित करने में निर्माताओं को आसानी हो सके। अब तक, भारत में एमजी रिटेल- हेक्टर, हेक्टर प्लस और जेडएस ईवी को जल्द ही जोड़ने वाला है। एमजी ने पिछले साल जुलाई में अपनी पहली हेक्टर कार लॉन्च की है और भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है। एमजी मोटर भारत में अपने उत्पादों के अनुबंध निर्माता की तलाश में है। सूत्रों ने कहा कि कंपनी पहले से ही अनुबंध निर्माण के बारे में वोक्सवैगन समूह और महिंद्रा-फोर्ड संयुक्त उद्यम जैसे ब्रांडों के साथ बातचीत कर रही है। भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव के बीच सभी चीनी फर्मों की तरह एमजी मोटर को भी गहन सरकारी जांच का सामना करना पड़ा। एमजी मोटर इंडिया गुजरात में हलोल सुविधा में अपने उत्पादों का विनिर्माण और संयोजन करती है।

वही एमजी मोटर की योजना वीडब्ल्यू ग्रुप या महिंद्रा से मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को लीज पर देने की है। एमजी अपनी कारों को इन लीज यूनिट्स में बनाएगी क्योंकि एमजी उत्पादन को प्रति वर्ष 1 लाख तक बढ़ाना चाहती है। इसकी हालोल विनिर्माण सुविधा में वर्तमान क्षमता लगभग 75,000-80,000 यूनिट प्रति वर्ष है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में SAIC, MG Motor की मूल कंपनी और वोक्सवैगन के बीच संबंधों के कारण VW Group के साथ एक सौदा होने की संभावना अधिक प्रतीत होती है। लेकिन फिर भी, कोई आधिकारिक घोषणा नहीं है। इस संबंध में न तो कंपनियों ने आधिकारिक रूप से कुछ भी टिप्पणी की है। महिंद्रा ने इसे अफवाह बताते हुए इनकार किया है। एमजी मोटर ने उत्पादों पर अपने प्रभावशाली प्रस्तावों के कारण काफी लोकप्रियता हासिल की है।

एफडीआई मानदंडों में हालिया अपडेट के अनुसार, अपने चीनी वंश के साथ एमजी, कंपनी को नए निवेश करने के लिए डीपीआईआईटी से अनुमोदन या मंजूरी लेनी होगी। यह थकाऊ प्रक्रिया से बचने के लिए एमजी मोटर्स काम पर अनुबंध की तलाश में है। एमजी अन्य ऑटोमोबाइल इकाइयों में अपने उत्पादों के निर्माण में लक्षित है। ब्रिटिश मूल के एमजी ने भारत में एक प्रमुख उत्पाद, एक पूर्ण आकार की प्रीमियम एसयूवी- ग्लॉस्टर की शुरुआत की।

केंद्र सरकार में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 10वीं पास युवा भी कर सकते है आवेदन

यहां हो रही हैं 500 से भी अधिक पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

हिना खान का फोटोशूट देख भड़के फैंस, कहा- 'बिग बॉस 14 स्क्रिप्टेड है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -