MG Hector की एक कार ने किया बवाल, बाजार में पड़ी सब पर भारी
MG Hector की एक कार ने किया बवाल, बाजार में पड़ी सब पर भारी
Share:

MG Hector ने इस श्रेणी की दिग्गज रह चुकी सभी गाड़ियों को बिक्री की रेस में पीछे छोड़ दिया है। यह कार अभी तक की सबसे जायदा बिकने वाली कारो में से एक रही है

हेक्टर की 3,536 यूनिट्स बिकीं- हेक्टर को जुलाई 2019 में बाजार में पेश किया गया था, एक तरफ अक्टूबर 2019 के बिक्री के आंकड़ों के जरिये एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर, जीप कंपास और महिंद्रा XUV500 पर बेहद भारी पड़ी है। एम हेक्टर ने अक्टूबर 2019 में 3,536 यूनिट्स की बिक्री कर ली थी। केवल धनतेरस के दिन ही एमजी ने एक दिन में ही 700 से ज्यादा गाड़ियों की डिलीवरी कर दी थी।

दूसरे नंबर पर रही महिंद्रा XUV500 - केवल एक गाड़ी के जरिये ही एमजी मोटर्स ने इस सेगमेंट में 50 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी हासिल कर ली है। दूसरे नंबर पर महिंद्रा एक्सयूवी 500 रही। महिंद्रा ने अपनी इस ‘ओल्ड इज गोल्ड’ एसयूवी की 1,378 यूनिट्स की बिक्री की। इसी के साथ तीसरे नंबर पर टाटा हैरियर रही। हैरियर की 1,258 यूनिट्स की बिक्री हो गई। हैरियर की जुलाई, अगस्त और सितंबर में हुई बिक्री की तुलना करें, तो अक्टूबर में बिक्री ज्यादा हुई है।

इसके साथ ही चौथे नंबर पर जीप कंपास रही है- इस सेगमेंट में यह सबसे महंगी एसयूवी है। अक्टूबर में कंपास की 854 यूनिट्स की बिक्री हुई। दूसरी तरफ चारों एसयूवी को मिलाकर बिक्री 7,026 यूनिट्स की रही। इसके अलावा जुलाई से अक्टूबर तक की बिक्री की तुलना करें, तो एमजी हेक्टर की 9,670 यूनिट्स बिकीं और 47.4 फीसदी बाजार पर कब्जा कर लिया है। लेकिन महिंद्रा एक्सयूवी 500 ने 4,582 यूनिट्स बेचीं। हैरियर ने 3,754 यूनिट्स की बिक्री की और जीप कंपास की इस दौरान 2,571 यूनिट्स की बिक्री हुई।

तो इसलिए कम बिक रही हैरियर- फिलहाल इस वर्ष की शुरुआत में हैरियर जब लॉन्च हुई, तो इस सेगमेंट में बिक्री के मामले में यह काफी आगे थे। परन्तु लंबी वेटिंग और दूसरी कंपनियों के बेहतर विकल्प आने के बाद इसकी बिक्री में धीरे-धीरे कमी आ गई। वही हैरियर में बिक्री में सबसे बड़ी अड़चन इसका केवल डीजल इंजन में होना भी रहा। वहीं इसका फायदा एमजी हेक्टर को मिला, क्योंकि हेक्टचर पेट्रोल और डीजल दोनों में आती है।

Asus rog phone ii फ्लिपकार्ट सेल पर उपलब्ध, जानिए कीमत

बालो में हेयर स्ट्रेटनर का करती है इस्तेमाल तो जरुरी है जानना ये जानकारी ....

रात में सोने से पहले लगा ले ये फेस मास्क सुबह तक मिलेगी निखरी बेदाग़ त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -