अमेरिका के 911 सेवाओं के अधिकारी सस्पेंड होने से पैदा हो रही परेशानी
अमेरिका के 911 सेवाओं के अधिकारी सस्पेंड होने से पैदा हो रही परेशानी
Share:

हाल ही में अमेरिका में पुलिस विभाग ने हंगामा खड़ा कर दिया क्योंकि इमरजेंसी लाइंस 911 को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया। अमेरिका के आसपास के कई अमेरिकी पुलिस विभागों ने सोमवार को बताया कि उनकी 911 लाइनें काम नहीं कर रही हैं। हालांकि, कुछ समय बाद पुलिस महकमे ने भी सेवा बहाल होने की सूचना दी। मिनियापोलिस पुलिस ने ट्विटर पर लिखा, "911 लाइनें राष्ट्रव्यापी चालू नहीं हैं। यह फोन कॉल्स और टेक्स्ट मैसेजिंग के लिए है। यदि आपको मिनियापोलिस में पुलिस, आग या आपातकालीन चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है, तो कृपया 612-348-2345 पर कॉल करें। हम सलाह देंगे कि यह मुद्दा कब तय हो जाएगा।

इसी तरह, सेंट एंथोनी पुलिस ने ट्वीट किया, “ALERT !!!! वर्तमान में, 911 लाइनें देशव्यापी हैं! यदि आपको हनीपिन काउंटी में आपातकालीन सेवाओं की आवश्यकता है, तो कृपया 952-258-5321 पर कॉल करें। अगर रैमसे काउंटी में 651-767-0640 पर कॉल करें। सेवा में वापस आने के लिए 911 कॉल के लिए कोई ज्ञात समय सीमा नहीं है। हम आवश्यकतानुसार अपडेट करेंगे। ” एक प्रमुख दैनिक की रिपोर्ट के अनुसार, रात 8 बजे (मिनेसोटा में स्थानीय समय) के अनुसार, कुछ विभागों ने कहा कि 911 सेवा वापस कर दी गई थी, हालांकि, नेवादा और अन्य जगहों पर विभिन्न काउंटियों को जारी रखने के लिए आउटेज दिखाई दिए।

इससे पहले, एक रूसी दैनिक ने बताया था कि इलिनोइस, नेवादा, एरिजोना, ओहियो, डेलावेयर, मिनेसोटा, इंडियाना, कोलोराडो, पेंसिल्वेनिया और मिनेसोटा में पुलिस और प्रधानों विभागों सोमवार (स्थानीय समय) पर अपने आपातकालीन कॉल सिस्टम के साथ मुद्दों टिप्पण। वे निवासियों से आग्रह किया है कि वैकल्पिक संख्या का उपयोग करें, जबकि वे इस मुद्दे में सुधार काम करते हैं, कथित तौर पर माइक्रोसॉफ्ट के नीला बादल कंप्यूटिंग सेवाओं में एक तकनीकी विफलता की वजह से। के रूप में माइक्रोसॉफ्ट पहले कह रही है कि नीला सार्वजनिक और नीला सरकार के बादलों में ग्राहकों के सबसेट त्रुटियों का सामना कर सकते है के रूप में उद्धृत किया गया था," यह माना जाता है कि 911 बंदी का कारण बना है।

जो बिडेन ने निर्वाचित होने के बाद बताई चीन से निपटने की योजना

कोरोना के समय में अपने दिल का रखे उचित ध्यान

कोरोना वैक्सीन के लिए मार दी जाएंगी लाखों 'शार्क' मछलियां ! मंडराया विलुप्त होने का ख़तरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -