मैक्सिकन राष्ट्रपति ने देश की मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिए योजना तैयार की
मैक्सिकन राष्ट्रपति ने देश की मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिए योजना तैयार की
Share:

 

मेक्सिको सिटी: मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर ने विश्वास व्यक्त किया कि उनकी सरकार की मुद्रास्फीति नियंत्रण नीतियां देश की मूल्य वृद्धि को रोक देंगी। "हम मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने में मदद कर रहे हैं," लोपेज़ ओब्रेडोर ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा। "हालांकि यह कोई आराम नहीं है, मेक्सिको में मुद्रास्फीति अमेरिका और यूरोप की तुलना में कम है, जो हमने किया है और करना जारी रखेंगे," उन्होंने कहा।

मेक्सिको के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्टैटिस्टिक्स एंड जियोग्राफी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, जुलाई के मध्य में मुद्रास्फीति साल दर साल 8.16 प्रतिशत तक बढ़ी, जो जनवरी 2001 के बाद का उच्चतम स्तर है। सरकार की प्राथमिक मुद्रास्फीति रणनीति ईंधन की कीमतों में सब्सिडी देकर कीमतों में वृद्धि को सीमित करना है और कुछ वस्तुओं की लागत को सीमित करना।

अक्टूबर या नवंबर तक वैश्विक मूल्य सूचकांक में कमी की भविष्यवाणी करने वाले राष्ट्रपति के अनुसार, योजना ने मेक्सिको को मुद्रास्फीति से "पूरी तरह से दलदल" बनने से बचा लिया है।

कोविड-19 महामारी के प्रभाव के कारण, मेक्सिको ने 2021 में 7.36 प्रतिशत की वार्षिक मुद्रास्फीति का अनुभव किया, जो दो दशकों से अधिक समय में उच्चतम स्तर है। बढ़ती मुद्रास्फीति का मुकाबला करने के लिए, सेंट्रल बैंक ऑफ मैक्सिको ने हाल के महीनों में बेंचमार्क ब्याज दर को लगातार नौ बार बढ़ाकर 7.75 प्रतिशत कर दिया है।

यूरोप के सभी देशो ने मौसम परिवर्तन से लड़ने के लिए योजना तैयार की

विक्रमसिंघे ने सभी राजनीतिक दलों को शामिल करने के लिए अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कियासरकार के कानून बनाने के बावजूद अमेरिका में फिर गोलीबारी की घटना

प्रकृति के नुकसान को कम करने के लिए वैश्विक जैव विविधता फ्रेमवर्क मंज़ूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -