यूरोप के सभी देशो ने मौसम परिवर्तन से लड़ने के लिए योजना तैयार की

यूरोप के सभी देशो ने मौसम परिवर्तन से लड़ने के लिए योजना तैयार की
Share:

 

कोपेनहेगन: जैसे ही यूरोप लंबे समय तक लू के प्रभाव से जूझ रहा है, जिसके कारण भयंकर जंगल की आग की एक श्रृंखला पैदा हुई है और रिकॉर्ड-तोड़ उच्च तापमान बढ़ रहा है, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने क्षेत्रीय सरकारों से पेरिस जलवायु समझौते को लागू करने का आग्रह किया है, जिसकी स्थिति रही है COP26 स्वास्थ्य कार्यक्रम द्वारा "एक स्वास्थ्य संधि के रूप में" प्रबलित।

डब्ल्यूएचओ के यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक हैंस क्लूज ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "सरकारों को जलवायु परिवर्तन पर वैश्विक पेरिस समझौते को लागू करने में राजनीतिक इच्छाशक्ति और वास्तविक नेतृत्व का प्रदर्शन करना चाहिए।"

क्लूज के अनुसार, स्पेन में चल रही हीटवेव के कारण 1,700 लोग मारे गए हैं, और रिपोर्ट के अनुसार, आग की लपटें दक्षिणी यूरोप से लेकर स्कैंडिनेविया तक उत्तर तक फैल गई हैं। उन्होंने कहा कि लंदन में आग ने इस सप्ताह 41 घरों को जला दिया था, "चिलचिलाती गर्मी का मौसम शायद ही आधा हुआ हो," उन्होंने कहा।

"आखिरकार, इस सप्ताह की घटनाएं जलवायु परिवर्तन को सफलतापूर्वक संबोधित करने के लिए पैन-यूरोपीय कार्रवाई की महत्वपूर्ण आवश्यकता को उजागर करती हैं, हमारे समय की सबसे बड़ी तबाही जो व्यक्तिगत स्वास्थ्य और मानवता दोनों के अस्तित्व के लिए खतरा है।" वर्तमान हीटवेव के नाटकीय परिणामों के जवाब में, डब्ल्यूएचओ ने राष्ट्रीय और स्थानीय अधिकारियों के लिए "जान बचाने और अत्यधिक गर्मी के बीच समुदायों और लोगों की लचीलापन को मजबूत करने" पर सिफारिशें तैयार की हैं।

जबलपुर-कोलकाता के बीच सीधी उड़ान, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया उद्घाटन

'उर्दू पढ़ाओ, वरना स्कूल में ताला लगा देंगे..', राजस्थान के सरकारी विद्यालय को धमकी, Video

जे पी तोलानी ने राष्ट्रपति द्रोपदी को लेकर की भविष्यवाणी, कहा- "कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगाने वाला होगा कार्यकाल..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -