मेसी के हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना को मिली बड़ी जीत, बनाया नया रिकॉर्ड
मेसी के हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना को मिली बड़ी जीत, बनाया नया रिकॉर्ड
Share:

बार्सिलोना के सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने ला लीगा में अपनी 35वीं हैट्रिक लगाई और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मेसी के हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने रियल मालोर्का को 5-2 से बड़े अंतर से हरा दिया। इस बड़ी जीत के साथ बार्सिलोना की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। इस रोमांचक मुकाबले में बार्सिलोना की तरफ से मेसी के हैट्रिक गोल के अलावा एंटोनी ग्रिजमैन और लुईस सुआरेज ने भी एक-एक गोल दागे। अब तक मेसी ने मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा गोल दागे हैं। जिनकी संख्या 12  तक पहुंच गई हैं| 

बार्सिलोना के खिलाफ मालोर्का की तरफ से दो गोल किए गए और दोनो गोल एंटे बुडमिर ने ही किए। मालोर्का ने भी खेल में अच्छा प्रदर्शन किया, परन्तु उसे मुकाबला गंवाना पड़ा वहीं इस जीत से बार्सीलोना की टीम 15 मैचों में 34 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। रियल मैड्रिड के भी 15 मैचों में इतने ही अंक हैं लेकिन खराब गोल अंतर के कारण टीम ये टीम दूसरे स्थान पर  ही रह गई।

इस मुकाबले में मेसी ने अपनी हैट्रिक गोल के साथ ही स्पेनिश लीग में सर्वाधिक गोल करने के रियल मैड्रिड के खिलाड़ी करीम बेंजमा के रेकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। हाल ही में रिकॉर्ड छठी बार बैलन डी ओर पुरस्कार जीतने वाले मेसी इस सीजन में स्पेनिश लीग में अब तक 12 गोल कर चुके हैं। स्पेनिश लीग में मेसी ने 35वीं बार हैट्रिक लगाई है। वहीं, इस सीजन में लीग में उनकी यह चौथी हैट्रिक है।

इस मुकाबले में मेसी पूरी तरह से छाए रहे और उनका वही अंदाज देखने को मिला जिसके लिए वो जाने जाते हैं। मेसी ने जो नया रिकॉर्ड बनाया है वो किसी भी खिलाड़ी के लिए तोड़ना आसान नहीं होगा खास तौर पर किसी भी लीग में 35 वीं हैट्रिक लगाया और इस ही सीजन में चार-चार हैट्रिस साफ तौर पर दिखाता है कि मेसी ऐसे ही बैलन डी  ओर पुरस्कार के हकदार नहीं थे।

दक्षिण एशियाई खेल: भारतीय खिलाड़ियों ने रचा इतिहास जीते 49 मेडल, पदकों की संख्या 200 पार

8 साल पहले आज के दिन 'विंडीज' पर कहर बनकर टूटे थे सहवाग, अकेले ही ठोंक डाले थे 219 रन

IND vs WI: कोहली के इस शॉट के 'फैन' हुए केविन पीटरसन, सोशल मीडिया पर किया ऐसा कमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -