कल हो सकता है जनता परिवार का विलय

Apr 14 2015 08:52 PM
कल हो सकता है जनता परिवार का विलय
style="color: rgb(0, 0, 0); font-family: Arial, Tahoma, Verdana; font-size: 14px; line-height: 20px; text-align: justify;">लखनऊ : जनता दल लगाई जा रही तमाम अटकलों के बीच खबर आ रही है कि कल मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में पूर्ववर्ती जनता परिवार के छह दलों का विलय हो जाएगा. बता दे कि कुछ महीनों बाद बिहार में विधानसभा चुनाव है और 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव है. ऐसे में चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियों का जनता परिवार जल्द में विलय किया जा रहा है. विलय के तहत नई पार्टी का नाम समाजवादी जनता पार्टी या समाजवादी जनता दल रखा जा सकता है.
 
इसके अलावा पार्टी का चुनाव चिन्ह साइकिल रहेगा. इसको लेकर सभी दलों ने अपनी हामी भर दी है. ऐसे में कल मुलायम सिंह यादव अपने आवास पर बैठक कर नई पार्टी की आधिकारिक घोषणा कर सकते है. बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जदयू अध्यक्ष शरद यादव, जदयू महासचिव के सी त्यागी, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, समाजवादी जनता पार्टी प्रमुख कमल मोरारका, मुलायम सिंह के भाई रामगोपाल यादव और इनेलोद नेता दुष्यंत चौटाला उपस्थित रह सकते है.
 
नई पार्टी को लेकर त्यागी ने कहा कि, "सभी नेता एक दूसरे से बातचीत कर रहे है. आपस में सभी मुद्दो को सुलझा लिया गया है. नई पार्टी का चुनाव चिन्ह साइकिल होगा, इसको लेकर सभी पार्टियों में सहमति बन गई है, ऐसे में कल नई पार्टी की घोषणा होने की उम्मीद है." गौरतलब है कि पांच अप्रैल को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने एक झंडा, एक निशान का नारा देते हुए एक तरह से विलय का एलान किया था और भाजपा को बिहार आने की चुनौती दी थी.