पुरुष पैरों की भी करे शेविंग, जानिए कारण
पुरुष पैरों की भी करे शेविंग, जानिए कारण
Share:

जमाना मॉडर्न हो गया है, पुरुष भी महिलाओ की तरह बराबरी से पार्लर में पैसा खर्च कर रहे है. पहले के समय में पुरुषो के बदन पर बाल मर्दानगी की निशानी माने जाते थे. जिस तरह क्लीन शेव स्किन वाले पुरुषो को अधिक पसंद किया जाता है वैसा ही कुछ पैरों के मामले में भी लागु होता है. पुरुषो को पैरों की शेविंग करना चाहिए. यह सुनने में थोड़ा अटपटा सा लगे किन्तु इसके पीछे कई वाजिब कारण भी है.

रनिंग, साइकिलिंग और स्वीमिंग आदि फिटनेस वाली गतिविधियों में शार्ट और फिटिंग वाले नाइलोन व पोसिस्टर वाले स्पोर्ट वियर पहनने पड़ते है, ताकि शरीर का तापमान सही रखा जा सके और सही तरीके से एक्सरसाइज की जा सके. पैरों के बड़े बाल काफी समस्या पैदा करते है. जब पैरों में बड़े बाल अधिक होते है तब अधिक पसीना आता है. इस कारण बालतोड़ होने का खतरा भी होता है.

पैरों पर अनावश्यक बाल दिखने में भी अच्छे नहीं लगते है. इनग्रोन हेयर को भी हटा देना चाहिए क्योकि ये स्किन पर दाने के निकलने जैसे दिखाई देते है. यदि इनग्रोन हेयर को ट्रीट न किया जाए तो इंफेक्शन होने की संभावना रहती है.

ये भी पढ़े

आर्गेनिक प्रोडक्ट के इस्तेमाल का बढ़ा है प्रचलन

घर में बनाइये कॉफी और पपीता से स्क्रब

दूध की मलाई करती है त्वचा के रूखेपन को दूर

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -