Video : मेलबर्न की खूबसूरती देखकर आपकी भी निगाहें नहीं हटेंगी
Share:

मुसाफिर हूं दोस्तों के मेलबर्न स्पेशल सीरीज में आज हम आपको मेलबर्न के कुछ ऐसी डेस्टिनेशन की सैर पर ले जाने वाले हैं जहां पर आप भी एक दिन या एक रात तो रुकने को मजबूर हो जाएंगे क्योंकि ये डेस्टिनेशन हैं ही इतनी ज्यादा खुबसूरत. तो चलिए जानते हैं स्वर्ग के समान इस खूबसूरत जगह के बारे में-

-सबसे पहले चलते हैं पुफिंग बिलि ट्रेन राइड पर जहां लगभग 100 साल पुरानी ये स्ट्रीम ट्रेन आपको टाॅय ट्रेन की याद दिलायेगी और ट्रेन से गुजरते हुए नजारे किसी बाॅलीवुड मूवी के गाने की याद दिलायेंगे. ये ट्रेन हर रोज बेलग्रेव से जेमब्रुक तक जाती है. राइड के दौरान आप आस्ट्रेलिया के घने जंगलों को भी देख सकते हैं. स्टाॅप ओवर के लिए आप लेक साइड स्टेशन पर रूकें जहां पर आप बार्बी क्यू, पिकनिक, पैडल बोट राइट और साथ ही हिस्टोरिक टाउन जैम्बु्रक को इक्सप्लोर कर सकते हैं.

Mornington peninsula

मेलबर्न से लगभग एक घंटे की ड्राइव पर Mornington peninsula है जो आपके डे ट्रिप के लिए एक और बेहतरीन ऑप्शन है. यहां के शानदार बीच पर आप रिलैक्स कर सकते हैं और साथ ही आप यहां पर फ़िशिंग , स्कूबा डाविंग और सेलिंग जैसे इंट्रैक्सटिंग एक्टिविटी कर सकते हैं. आप यहां पर अल्टीमेट वाइनरिज, फ्रूट फाम्र्स, मैसिव गोल्फ कोर्स को भी इंज्वाय और एक्सप्लोर कर सकते हैं. खाने-पीने के लिए आपको यहां वैराइटी आॅफ रेस्टोरेंस और कैफे भी मिलेंगे. Mornington peninsula के दक्षिण इलाके में आप खुबसूरत लाइट हाउस और रग्ड कोर्स लाइन को देखना बिलकुल भी ना भूलियेगा.

यहां की भी सैर कर लीजिये...

Video : जन्नत से कम नहीं मकाउ की सैर

इस शहर में घूमने पर आपको मिलेंगे जॉब के साथ 40 लाख रूपए

यूएई का ऐलान- किसी भी एयरपोर्ट पर फ्री में ठहर सकेंगे भारतीय पर्यटक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -