Video : जन्नत से कम नहीं मकाउ की सैर

आज हम आपको चाइना के रिचेस्ट रीजन और एशिया का वेगास कहे जाने वाले शहर 'मकाउ' के सफर पर ले चलेंगे. ये शहर उत्तर और पश्चिम का एक अनूठा संगम है. कभी न सोने वाला ये शहर आपको अपनी चका चौंध और मैसिव कैसिनो, अमेजिंग नाईट लाइफ और हाई एन्ड होटल्स से हर साल बहुत से टूरिस्ट को आकर्षित करता है. इसके साथ ही यहाँ का कलरफुल portucise arcthicure और ऑथेंटिक चिनेसे कल्चर के लिए भी जाना जाता है. ओल्ड मकाऊ के सड़को पर घूमते हुए आप को साउथ यूरोप में होने का अहेसास होगा. मकाउ पहुंचने के लिए आप को हॉंकॉंग से फेयरी ले कर आप यहाँ पहुंच सकते है। यहाँ के टॉप मोस्ट होटल्स जैसे ग्लैक्सी और वेनिशियन होटल्स अपने गेस्ट के लिए शटल बस सभी विज़िटर् को प्रोवाइड करते है जिससे आप होटल तक पहुंच सकते है.

यहाँ के ग्लैक्सी होटल के लॉबी तो देखते ही बनती हैं और संतरे में बना डायमंड विज़िटर्स का ध्यान अपनी तरफ़ खींच लेता है. होटल प्रॉपर्टी को एन्जॉय करने के बाद आप को सबसे पहले यहाँ की गंडोला राइड लेनी चाहिए. इसके लिए आप को वेनिसिशन होटल की लॉबी में जाना होगा. इस राइड के दौरान गंडोला को जाने वाला आप को एक खूबसूरत गाना सुनाएगा , आर्टिफिशियल स्काई और ये पूरा महल आप को वेनिस की गंडोला पर होने का अहसास कराएगा.

इसके साथ ही आप यहाँ पर इंटरनेशनल शॉपिंग एक्सपीरियंस भी ले सकते है. कैनाल के दोनों तरफ .शॉपहॉलिक्स का पैराडाइस है जहाँ आप को इंटरनेशनल ब्रांड्स मिल जाये गए. इसके बाद आप को अपना होटल में स्टे एन्जॉय करना चाहिए और दूसरे दिन आप को ओल्ड मकाउ के सफर पर जाना चाहिए. यहाँ जाने के लिए आप अपने होटल से ही टैक्सी ले सकते है. ओल्ड मकाउ असल में एक माद्यम था वेस्टर्न सिविलजातिओं के चीन में आने का, यहाँ का फेमस चर्च जैसे रूइंस ऑफ़ संत पॉल एक मिसाल है. मकाउ के बारे में और जानकारी के लिए इस वीडियो को देखिये.

Video : अगर देखना है स्वर्ग जैसी खूबसूरती तो चले आइये गंगटोक

?