दुबई में मेकुनु तूफान का कहर
दुबई में मेकुनु तूफान का कहर
Share:

दुबई: दुबई में इन दिनों तूफ़ान का कहर जारी है. जिसमे दक्षिणी ओमान और सोकोत्रा के यमनी द्वीप में आए मेकुनु तूफान में तीन भारतीयों समेत 11 लोगों की मौत की खबर आई है. यहाँ के अधिकारियों और खबरों की तरफ से यह जानकारी सामने आई है. ओमान के धोफर और अल-वुस्ता प्रांतों में शुक्रवार को मेकुनु तूफान ने दस्तक दी. यह तूफ़ान श्रेणी एक से परिर्वितत होकर श्रेणी दो के तूफान के रूप में यहां पहुंचा था.

 

गुरुवार को सोकोत्रा पहुंचने के बाद इस तूफ़ान की हवाएं करीब 170 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं. मस्कट में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, सलालाह में भारतीय दूतावास की टीम ने पुष्टि की है कि रॉयल ओमान पुलिस के मुताबिक शमशेर अली और दो लापता भारतीयों के शव बरामद कर लिए गए हैं और एक अन्य मधु की तलाश जारी है.अन्य किसी भी प्रवासी के हताहत होने की खबर नहीं है.

 

साथ ही ट्वीट में बताया गया , “ भारतीय दूतावास भारतीय नौकायन जहाज के चालक दल के 50 भारतीय सदस्यों का ख्याल रख रहा है.” सलालाह बंदरगाह के अधिकारियों ने बताया कि चार पंजीकृत भारतीय नौकाएं तट के करीब डूब गयी थीं. उन्होंने बताया कि जहाज में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं. दूतावास के अधिकारियों ने सलालाह के ताकाह के एक शिविर का दौरा किया और 460 लोगों 145 भारतीयों और 315 बांग्लादेशियों के लिए खाने का इंतजाम किया.

रोहिंग्या शरणार्थियों पर मंडराया बाढ़ का खतरा

हाफ़िज़ पर मुकदमा चलाना पाक को पड़ेगा भारी- पूर्व ISI प्रमुख

ट्रंप-किम की मुलाकात पर बयानबाजी जारी है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -