जम्मू कश्मीर उपराज्यपाल को महबूबा मुफ़्ती का पत्र, फर्जी एनकाउंटर के लिए की जांच की मांग
जम्मू कश्मीर उपराज्यपाल को महबूबा मुफ़्ती का पत्र, फर्जी एनकाउंटर के लिए की जांच की मांग
Share:

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर में दो दिन पहले हुई कथित फर्जी एनकाउंटर में तीन युवकों के मारे जाने के मामले में शुक्रवार को निष्पक्ष जांच और शवों को युवकों के परिवारों के हवाले करने की मांग की। मुफ्ती ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को पत्र लिखते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं से सशस्त्र बलों की बदनामी होती है और यह मानवाधिकार का गंभीर उल्लंघन है।

मेहबूबा मुफ़्ती ने आगे कहा कि, मुझे पूरा विश्वास है कि आप 30 दिसंबर को परिम्पोरा की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से अवगत हैं। उन्होंने पत्र में लिखा कि तीन लड़के मारे गए, उसमें एक की आयु 17 वर्ष थी। परिवारवालों का आरोप है कि यह सुनियोजित एनकाउंटर था। पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि, इस मुठभेड़ पर भी सवाल उठ रहे हैं और पुलिस तथा सेना की ओर से विरोधाभासी रिपोर्ट आयी है। तत्काल कार्रवाई होने पर ही इंसाफ होगा और इसलिए मैं आपसे इस मामले में तुरंत निष्पक्ष जांच शुरू करवाने का अनुरोध करती हूं।

पुलिस ने बुधवार को दावा करते हुए कहा था परिम्पोरा इलाके में देर रात मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए, किन्तु मारे गए युवकों के परिजनों ने कहा कि आतंकवादी गतिविधियों में वे संलिप्त नहीं थे और उनमें से दो छात्र थे।

RBI 7 जनवरी को एक साथ OMO करेगा आयोजित

दिसंबर 2020 में मारुति सुजुकी इंडिया ने बिक्री में 20.2 प्रतिशत की वृद्धि की दर्ज

फोर्ड, महिंद्रा ने प्रस्तावित ऑटोमोटिव जेवी को स्क्रैप करने का किया एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -