मेघालय 21 दिसंबर से पर्यटकों के लिए फिर से होगा शुरू
मेघालय 21 दिसंबर से पर्यटकों के लिए फिर से होगा शुरू
Share:

कोने के चारों ओर क्रिसमस और नए साल के साथ मेघालय राज्य ने हमेशा की तरह आगंतुकों के लिए अपने दरवाजे खोलने का फैसला किया है, हालांकि मौजूदा कोविड-19 महामारी की स्थिति के कारण अधिक संरचित तरीके से। मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा ने 21 दिसंबर से राज्य के बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए पर्यटन को फिर से खोलने के बारे में घोषणा की। हालांकि, निर्धारित स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के साथ पंजीकरण और उनका पालन एक परम आवश्यक है, सीएम ने ट्वीट किया।

उन्होंने कहा, "सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, पंजीकरण के लिए पंजीकरण अनिवार्य है।" Google Play स्टोर पर उपलब्ध मोबाइल एप्लिकेशन को डाउनलोड किया जाना चाहिए और जो लोग यात्रा करना चाहते हैं उन्हें पंजीकरण करना होगा या पंजीकृत टूर ऑपरेटर को औपचारिकताओं को पूरा करने में आगंतुकों की सहायता करनी चाहिए, जिसमें फोटो आईडी का अनिवार्य अपलोड भी शामिल है। मेघालय पर्यटन द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के अनुसार, आगंतुकों को अपनी प्रस्तावित यात्रा का एक पूरा कार्यक्रम प्रदान करना चाहिए और होटल, गेस्ट हाउस, होम स्टे में कम से कम पहली दो रातों के लिए बुकिंग की पुष्टि के विवरण साझा करना चाहिए।

परिवारों या दोस्तों के साथ रहने वालों को अपने मेजबान का पूरा पता और संपर्क विवरण साझा करना होगा और ई-आमंत्रण उत्पन्न करने के लिए एक पूर्ण यात्रा कार्यक्रम अनिवार्य है। ई-निमंत्रण के बाद, कोविड-19 नकारात्मक प्रमाण पत्र के साथ प्रवेश बिंदु पर प्रस्तुत किया जाना चाहिए। राज्य पर्यटन विभाग ने इच्छुक आगंतुकों के लिए एक संचार चैनल भी खोला है, जो सभी कार्य दिवसों में सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक व्हाट्सएप नंबर 8132011037 के माध्यम से अपने प्रश्नों और संदेहों को दूर कर सकते हैं।

स्वीडन भारत नोबेल मेमोरियल वीक वर्चुअल इवेंट का होगा आयोजन

INDIA CORONAVIRUS: 94.65 प्रतिशत पहुंचा रिकवरी रेट, 24 घंटे में मिले 32080 नये केस

वित्तमंत्री सीतारमण के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, फ़ोर्ब्स में शामिल हुआ नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -