चीन में क्रिकेट सिखाने जा रही ऑस्ट्रेलिया महिला टीम कैप्टन
चीन में क्रिकेट सिखाने जा रही ऑस्ट्रेलिया महिला टीम कैप्टन
Share:

महिला वर्ल्ड टी20 में उप विजेता रही ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिंग चीन जाकर वहां की राष्ट्रीय टीम को शंघाई में क्रिकेट के टिप्स देंगी. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की एक विज्ञप्ति के मुताबिक लैनिंग क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल के साथ चीन में अप्रैल ऑस्ट्रेलिया सप्ताह के लिये यह दौरा करेंगी.

विज्ञप्ति के हवाले से लैनिंग शंघाई में चीनी राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम के अभ्यास शिविर में जाएंगी, शंघाई में करकिेकत स्टूडेंट्स के लिये क्रिकेट क्लीनिक में शामिल होंगी और चीन में आस्ट्रेलियाई सप्ताह के लंच में हिस्सा लेंगी जिसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलियाई सरकार करेगी. बता दे की चीन की टीम हाल में भारत में हुए ICC महिला वर्ल्ड टी20 के लिये क्वालीफाई करने से चूक गयी थी. उसे क्रिकेट के क्षेत्र में तेजी से उभरता हुआ देश माना जा रहा है और उसकी महिला टीम के वर्ल्ड टी20 2018 और 2020 के लिये क्वालीफाई करने की संभावना है.

चीन में अभी तक़रीबन 80 हजार लोग क्रिकेट खेलते हैं और इनमें से आधी संख्या महिलाओं की है. लैनिंग ने कहा, मैं चीन का दौरा करने और वहां क्रिकेट का विकास देखने के लिये उत्सुक हूं. उम्मीद है कि 2018 या 2020 में ICC वर्ल्ड टी20 में हमारा सामना चीन की महिला टीम से होगा जिससे महिला क्रिकेट को काफी बढ़ावा मिलेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -