किराये को लेकर परिवहन विभाग की बैठक
किराये को लेकर परिवहन विभाग की बैठक
Share:

भोपाल: डीजल -पेट्रोल की कीमतों में लगातार इजाफे के बाद भी यात्री बसों का किराया नहीं बढ़ाने से, आर्थिक रूप से परेशान हो रहे राज्यभर के बस मालिकों ने गुरुवार को राजधानी भोपाल में आपात बैठक की. इस बैठक में बसों के किराया निर्धारण को लेकर समीक्षा की गई. राज्य मंत्रालय में हुई इस बैठक में प्रदेश के सभी संभागों के बस संचालक उपस्थित थे.

परिवहन आयुक्त मंत्रालय के कक्ष में परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव ने विभिन्न संभागों से आए बस संचालक संघ के प्रतिनिधियों से चर्चा की. जिसमे बस संचालकों ने डीजल-पेट्रोल के दामों में लगातार वृद्धि का मुद्दा उठाते हुए कहा कि, डीजल के दाम बढ़ने के बाद भी बसों का किराया सालों से यथावत है. परिवहन सचिव ने प्रतिनिधियों को समस्या सुलझाने का आश्वासन दिया है.

परिवहन मंत्रालय द्वारा अधिकारीयों को निर्देश दिए गए हैं कि, इस सम्बन्ध में प्रस्ताव पारित कर राज्य सरकार को प्रस्तुत किया जाए. अधिकारीयों ने प्रतिनिधियों को आश्वासन देते हुए कहा है कि, राज्य सरकार द्वारा प्रस्ताव का परिक्षण करने के बाद, 1 माह के भीतर ही अगली बैठक बुलाई जाएगी, जिसमे किराया निर्धारण के सन्दर्भ में अगली कार्यवाही की जाएगी. गौरतलब है कि, बस संचालकों ने किराया निर्धारण को लेकर हड़ताल करने का निर्णय ले लिया था, किन्तु इस बैठक के बाद उन्होंने हड़ताल स्थगित कर दी.  

पटेल के बाद मीणा आरक्षण की मांग, 18 फ़रवरी को महासम्मेलन

बीजेपी नेता का साफ मत, नहीं चाहते अध्यक्ष पद

मध्यप्रदेश में नक़ल करने वालों को होगी जेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -