40वीं बार हैट्रिक लेने वाले एक नहीं दो बॉलर्स से मिलिए
40वीं बार हैट्रिक लेने वाले एक नहीं दो बॉलर्स से मिलिए
Share:

नई दिल्ली: क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और रिकॉर्ड बुक में कब नया पन्ना दर्ज जुड़ जाये ये कोई नहीं जानता. न्यूजीलैंड में खेली जा रही प्लंकेट शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में वो कमाल हुआ जो 112 साल के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था. टूर्नामेंट के इतिहास में में पहली बार ऐसा हुआ जब एक ही दिन में दो गेंदबाजों ने हैट्रिक विकेट लिए हों. न्यूजीलैंड में प्लंकेट शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन वर्ष 1906-07 से किया जा रहा है.

प्लंकेट शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट न्यूजीलैंड की प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है. इस टूर्नामेंट के दौरान वेलिंगटन फायरबर्ड और कैंटरबरी के बीच हेगले ओवल ग्राउंड पर खेले जा रहे मुकाबले में लोगान वान बीक ने हैट्रिक विकेट लिए। उन्होंने चाड बोवेस, माइकल पोलार्ड और केन मक्कोर का विकेट लेकर अपना हैट्रिक पूरी की. लोगान ने इस मैच में कुल 6 विकेट लिए.

इसके अलावा इस टूर्नामेंट के दूसरे मैच में यानी ऑकलैंड एसेस और नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट के बीच ईडन पार्क में खेले गए मैच में एसेस के गेंदबाज मैट मैकइवान ने विरोधी टीम के डीन ब्राउनी, बीजे वाटलिंग और डेरल मिचेल को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर अपनी है हैट्रिक पूरी की. आपको बता दें कि लोगान वान बीक की ये 40वीं हैट्रिक  थी जबकि मैकइवान की ये 41वीं प्रथम श्रेणी हैट्रिक थी.

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में इस कारण नहीं खेल सकेगी इंडीज टीम

पाक बल्लेबाज फिक्सिंग में धराया

धोनी के हेलमेट पर क्यों नहीं है तिरंगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -