पाक बल्लेबाज फिक्सिंग में धराया
पाक बल्लेबाज फिक्सिंग में धराया
Share:

पाकिस्तानी बल्लेबाज शाहजेब हसन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में शामिल होने के कारण शाहजेब हसन पर कड़ी कार्यवाही करते हुए ये कदम उठाया है. पीसीबी से मिली जानकारी के अनुसार पीसीबी ने बुधवार को इस संबंध में अपना फैसला सुनाया, पिछले साल हुए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान हसन पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोपों के घेरे में आया था.

शाहजेब हसन ने आचार संहिता के नियम 2.4.4 और 2.4.5 का उल्लंघन किया और उन्हें फिक्सिंग की जानकारी को छिपाने को दोषी पाया गया है. पीसीबी के बयान के अनुसार शाहजेब को पीसीबी द्वारा पिछले साल 18 मार्च को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था और उन पर लगाए गए प्रतिबंध को समाप्त होने में अब 3 सप्ताह से भी कम समय रह गया है. हसन पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफाजुल रिजवी ने कहा, 'उन पर लगा प्रतिबंध 17 मार्च को हट सकता है.लेकिन याद रखें कि भ्रष्टाचार विरोधी नियमों के अनुसार, आपको फिर से सुधार की प्रक्रिया के माध्यम से गुरजना होता है. पुनर्वास की दिशा में पहला कदम अपराध की स्वीकृति है. यदि वह स्वीकार नहीं करता कि वह दोषी था, तो उसके पुनर्वास प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकती.' गौरतलब है कि शाहजेब सहित पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में छह और खिलाडी भी निलंबन झेल रहे है जिनमे सरजील खान, खालिद लतीफ , नासिर जमशेद, मोहम्मद इरफान और मोहम्मद नवाज के नाम शामिल है.

क्या है आईपीएल का डीआरएस कनेक्शन ?

BCCI ने दी आईपीएल को बड़ी मंजूरी

पठान के बयान से मची सनसनी, कहा- मुझसे जलते थे टीम के खिलाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -