मिलिए बैठने का तरीका कैज़ुअल है वाले प्रोफेसर से !
मिलिए बैठने का तरीका कैज़ुअल है वाले प्रोफेसर से !
Share:

विजेंद्र सिंह चौहान, दिल्ली विश्वविद्यालय के जाकिर हुसैन कॉलेज के प्रोफेसर,  भारतीय प्रशासनिक सेवा (UPSC) के अभ्यर्थियों की दुनिया में एक अनपेक्षित प्रसिद्धि प्राप्त कर चुके हैं। उनके प्रभावशाली मॉक साक्षात्कार शैली के कारण चौहान की प्रसिद्धि  है जो एक वायरल वीडियो  के बाद से और बढ़ गयी, जहां उन्होंने एक मॉक साक्षात्कार के दौरान एक अभ्यर्थी के बैठने के तरीके पर टिप्पणी की थी  चौहान की मॉक साक्षात्कार में निपुणता ने उनके  FOLLOWER  और प्रशंसकों में काफी बढ़ोतरी की है 

 जिनमें इंस्टाग्राम पर एक मिलियन से अधिक फॉलोअर्स और उनके यूट्यूब चैनल "विजेंदर मासिजीवी" पर 4  लाख सब्सक्राइबर हैं।

चौहान की लोकप्रियता  काफी अधिक है । वह खान सर और विकास दिव्यकीर्ति जैसे अन्य प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ खड़े हैं, लेकिन चौहान की प्रसिद्धि की यात्रा इसके चुनौतियों के साथ रही है।, जिससे उन्हें अपने साक्षात्कार शैली की रक्षा करनी पड़ी है और अपनी सार्वजनिक बातचीतों पर सावधान रहना पड़ता है, क्योंकि कुछ भी उन्होंने कहा जा सकता है, बिना किसी संदर्भ में लिया जाए।

 चौहान अपनी भूमिका के प्रति प्रतिबद्ध रहते हैं। वह दिल्ली के सिविल लाइंस में अपने छोटे से स्टूडियो से मॉक साक्षात्कार कार्यक्रम चलाते रहते हैं, जहां वह अपने दर्शकों के साथ इंटरैक्ट करते हैं, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वीडियो के माध्यम से। 

चौहान के मीम सामग्री के रूप में उभरना इंटरनेट कल्चर की अनएक्सपेक्टेड नेचर  को दर्शाता है। हालांकि, हंसी-मजाक के बीच, चौहान की UPSC से संबंधित मामलों पर गंभीर चर्चाएँ और ध्यान आकर्षित करती हैं। उनकी हास्य और दृष्टिकोण को समझने की क्षमता उन्हें उनके अनुयायियों के दिलों में बसा लेती है, जो उन्हें केवल एक साक्षात्कारकर्ता ही नहीं, बल्कि एक मेंटर और प्रेरक के रूप में देखते हैं।

चौहान की यात्रा एक स्कूल शिक्षक से UPSC पारिस्थितिकी में एक प्रमुख व्यक्ति बनने तक उनके समर्पण और साक्षात्कार कौशल में महत्वपूर्ण है। चौहान एक निष्पक्ष साक्षात्कारकर्ता के रूप में अपने काम के प्रति प्रतिबद्ध रहते हैं। उन्हें अपनी पेशेवरता और ईमानदारी को बनाए रखने का विश्वास है

,जानिये इस सुपरस्टार मल्टीटैलेंटेड कॉमेडियन की कहानी

एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर के साथ इमर्सिव एंटरटेनमेंट की शक्ति का लें आनंद

ऐसे बनेगा एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर आपके स्मार्ट टीवी का नया बेस्ट फ्रेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -