VIDEO: जल्द उड़ने वाली लग्‍जरी याट में सफर करेंगे आप, खूबियां जानकर उड़ेंगे आपके होश
VIDEO: जल्द उड़ने वाली लग्‍जरी याट में सफर करेंगे आप, खूबियां जानकर उड़ेंगे आपके होश
Share:

पानी के साथ हवा में आलीशान सैर करने के अगर आपने सपने देखे हैं तो आपके उस सपने को पूरा करने के लिए लग्‍जरी याट आने वाली है। जी हाँ, ऐसी तमन्‍ना रखने वालों के लिए एक बहुत बड़ी और अच्‍छी खबर आई है। जी दरअसल यह खबर इटली से सामने आई है जहाँ की एक कंपनी एक ऐसी लग्‍जरी याट बनाने जा रही है जो दुनियाभर में समुद्रों में तैरने के साथ हवा में आसानी से उड़ सकती है। मिली जानकारी के तहत यह याट करीब 490 फुट लंबी होगी और इसे 'एयर याट' कहा जा रहा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Lazzarini (@lazzarinidesign)

जी हाँ और इस याट को सूखे कार्बन फाइबर ढांचे से बनाया जा रहा है जो 60 नॉट या 112 किमी प्रतिघंटे की स्‍पीड से उड़ सकती है। आप सभी को बता दें कि उड़ान में मदद के इस याट के अंदर 4 सोलर ऊर्जा से चलने वाले इलेक्ट्रिक प्रोपेलर लगाए गए हैं। केवल यही नहीं बल्कि इसमें हीलियम से भरे गुब्‍बारे लगाए गए हैं और इससे यह उड़ सकता है, मंडरा सकता है और पानी पर तैर भी सकता है। इसके अलावा एयर याट हवा में इसलिए रह सकता है क्‍योंकि इसके गुब्‍बारे हीलियम से भरे होते हैं जो हवा से हल्‍की होती है। वहीं प्रोपेलर इसे उड़ने में मदद करते हैं। हालाँकि अब तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि जब यह एयर याट बन जाएगी तो इसके लिए कितना खर्च करना होगा।

कंपनी का कहना है कि उसने इसका डिजाइन निजी मालिकों को ध्‍यान में रखकर बनाया है जो करोड़ों रुपये इस याट पर खर्च कर सकते हैं। कहा जा रहा है इस पूरे कार्बन फाइबर ढांचे का आकार करीब 300 फुट होगा। इसकी चौड़ाई 260 फुट होगी। इसके अलावा इस याट के अंदर दो विशाल गुब्‍बारों के अलावा 8 इंजन लगाए जाएंगे। जी हाँ और यह सभी इंजन हल्‍की बैटरी और सोनल पैनल से चलेंगे। हाल ही में कंपनी लज्‍जरिनि ने बताया कि यह नाव 60 नॉट या 112 किमी प्रतिघंटे की स्‍पीड से उड़ान भर सकेगी। कहा जा रहा है यह याट लगातार 48 घंटे तक उड़ान भर सकती है। कंपनी का कहना है, 'एयर याट एक हवाई जहाज नहीं है जो आम आदमी को लेकर जाएगी या पर्यटकों के लिए होगी। इसके डिजाइन को निजी मालिकों को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है जो विशाल याट रखना चाहते हैं।'

खबरों के अनुसार इस याट के अंदर निजी सूट होंगे जहां बिस्‍तर और नहाने की सुविधा होगी। ऐसा होने से यात्री लंबी यात्री के दौरान कई दिनों तक समय बिता सकेंगे। इसी के साथ इस याट पर रहकर यात्री पानी में रहने के दौरान लहरों को देख सकेंगे और 5 हजार फुट की ऊंचाई पर ताजी हवा में सांस भी ले सकेंगे।

वायरल हुआ 3 सींग वाला सांड, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

ठंड से बचने के लिए युवक ने निकाला ऐसा जुगाड़ कि वीडियो देख हंस-हंस कर लौट-पौट हुए लोग

आज प्रो कबड्डी में होगा इन दो टीमों के बीच घमासान, जानिए कब और कहा होगी लाइव स्ट्रीमिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -