दोनों हाथों से अलग-अलग भाषा में लिखने में माहिर है तेजस्वी

दोनों हाथों से अलग-अलग भाषा में लिखने में माहिर है तेजस्वी

वैसे तो हैरतअंगेज कारनामों की कई कहानियां आपने सुन रखी है, देश में ऐसे कई टैलेंट मौजूद जो अपनी कला से कुछ ऐसा कर जाते है जिस पर यकीन करना मुश्किल है. लेकिन मेरठ के फूलबाग की रहने वाली तेजस्वी जो करती है उस पर यकीन करना मुश्किल है, आपको 3 इडियट्स मूवी के प्रोफेसर बोमन ईरानी तो याद ही होंगे जो एक समय में ब्लैक बोर्ड से दोनों हाथों से लिखते थे, ठीक वैसी ही है तेजस्वी लेकिन इसके साथ ही तेजस्वी का एक और गुण सुनकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे. 

तेजस्वी अभी 11 कक्षा में लेकिन वो एक समय में अपने दोनों हाथों से लिख लेती, लेकिन इतना ही नहीं तेजस्वी एक समय में दोनों हाथों से अलग-अलग भाषा में लिखती है, एक हाथ से इंग्लिश और एक हाथ से हिंदी में लिखने वाली तेजस्वी के बारे में उनके टीचर्स का कहना है कि पहले तेजस्वी दोनों हाथों से एक ही भाषा लिखती थी लेकिन अब वह यह कारनामा अलग-अलग भाषा में करती है. 

इसके अलावा तेजस्वी का एक गुण जो चर्चा का विषय का है, तेजस्वी अपने एक हाथ से लिखने के साथ एक हाथ से ड्राइंग भी बना लेती है. इस बारे में तेजस्वी की माँ का कहना का है कि जिस उम्र में बच्चे गुड्डी-गुड़ियों के साथ खेलने का काम करते है उस उम्र में तेजस्वी कॉपी-पेन उठाकर लिखा करती है, बचपन से ही पढ़ाई में होशियार तेजस्वी बेहद ही साधारण किसान परिवार से आती है, जो मेरठ में रहने वाले  कुलदीप त्यागी की बड़ी बेटी है. 

पानी भरवाने के लिए यहाँ लड़के करते हैं दूसरी शादी

स्टेशन के वो नाम जिन्हे पढ़ने के बाद केवल हंसी आएगी

जब कॉन्डम नहीं थे तब कुछ इस तरह से बनाए जाते थे संबंध

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App