35 करोड़ की नकली बुक्स हुई जब्त, बड़ा गिरोह धराया
35 करोड़ की नकली बुक्स हुई जब्त, बड़ा गिरोह धराया
Share:

यूपी के मेरठ में एनसीईआरटी की नकली बुक छापने वाले ग्रुप का एसटीएफ की दल ने पर्दाफाश कर दिया है. मेरठ पुलिस और एसटीएफ के साझा अभियान में लगभग 35 करोड़ की नकली बुक और मशीनरी जब्त हुई हैं. पुलिस ने फैक्ट्री और गोदाम समेत 3 जगहों को सील कर दिया है साथ ही एक दर्जन से अधिक लोग हिरासत में ले लिए गए हैं. छापेमारी के दौरान गैंग के सरगना का पॉलिटिकल कनेक्शन के सामने आया है. कई दस्तावेज जलाए गए हैं, जिनकी पड़ताल में फॉरेंसिक, पुलिस, एसटीएफ, जीएसटी और एनसीईआरटी समेत कई एजेंसियां इस केस की पड़ताल में जुट गए हैं.

दिल्ली में धराया दुनिया का खूंखार आतंकी

बता दे कि मेरठ के परतापुर थाना अंतर्गत स्थित एक प्रकाशक के यहां छापा मारकर मेरठ पुलिस और एसटीएफ की दल ने एनसीईआरटी की 35 करोड़ की नकली बुक जब्त की है. टीम ने इस अवसर पर दर्जनभर लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. एनसीईआरटी का देश भर में एक ही कोर्स है, जिसके प्रकाशन का हक दिल्ली के कुछ चुनिंदा प्रकाशकों को ही है.

JMM सुप्रीमो शिबू सोरेन कोरोना पॉजिटिव, सीएम बेटे हेमंत भी कराएंगे अपना टेस्ट

कुछ प्रकाशक बुक का फर्जी तरीके से प्रकाशन कर रहे हैं. इसी जानकारी पर आज परतापुर थाना इलाकों में एक प्रकाशक के यहां एसटीएफ और मेरठ पुलिस की संयुक्त छापेमारी की गई. जिससे यहां पर गोदाम में एनसीईआरटी की बुक की बाइंडिंग चल रही थी. पुलिस को देख कुछ लोग भाग खड़े हुए, जबकि अन्य दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. यहां से 35 करोड़ की बुक जब्त कीं गई हैं. जिसकी कीमत जानने के बाद हर किसी के होश उड़ गए है. 

देश में 30 लाख के करीब पहुंचे कोरोना केस, 55 हज़ार की मौत

65 वर्षीय महिला ने 14 महीने में दिया 8 बच्चियों को जन्म, बिहार से सामने आया अनोखा घोटाला

राम जन्मभूमि परिसर में मिला प्राचीन शिला

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -