6 साल पहले किडनैप हुआ सोनू अब लौटेगा अपने घर
6 साल पहले किडनैप हुआ सोनू अब लौटेगा अपने घर
Share:

नई दिल्ली : सलमान खान अभिनीत फिल्म बजरंगी भाईजान आने के बाद आई मीडिया रिपोर्टो में कहा गया था कि पाकिस्तान और भारत में ऐसी कई मुन्ना और मुन्नियां है, जो किसी बजरंगी भाईजान का इंतजार कर रही है। ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है।

6 साल पहले दिल्ली के सीमापुरी इलाके से सोनू को किडनैप कर लिया गया था। अब वो जल्द ही अपनी मां से मिलने वाला है। कुछ दिनों पहले एक बांग्लादेशी के दिल्ली आगमन पर उसने सोनू की मां को बताया कि सोनू कहां है। वहां की एक कोर्ट ने सोनू को भारत जाने की इजाजत दे दी है।

बांग्लादेशी विदेश मंत्रालय ने सोनू को अपनी कस्टडी में ले लिया है। बांग्लादेश में भारत के हाई कमिश्नर हर्षवर्धन श्रिंगला ने इस बारे में बांग्लादेश के फॉरेन मिनिस्टर अब्दुल हसन महमूद अली से बात की है। सोनू को वहां इंडियन अफसरों को हैंडओवर किए जाने की रिक्वेस्ट की है।

सुषमा स्वराज ने भी बताया कि फॉरेन मिनिस्ट्री के ज्वाइंट सेक्रेटरी श्रीप्रिया रंगनाथन ने सोनू की मां मुमताज और पिता मेहबूब से मुलाकात की है। लेकिन सोनू को उसके परिजनों को सौंपे जाने से पहले उसका डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। भारत सरकार ने इसके लिए सोनू की कस्टडी मांगी है।

23 मई को बांग्लादेश में रहने वाले जमाल इब्नमूसा सोनू की मां मुमताज से मिले औऱ उन्हें सोनू के बारे में बताया। जमाल ने बताया कि सोनू को वहां एक महिला लेकर आई थी। उसे बहुत मारा-पीटा जाता था। कई दिनों तक उसे भूखा रखा जाता था। जमाल ने सोनू की परेशानी को देखते हुए वहां की पुलिस के पास दो बार शिकायत भी दर्ज कराई।

पुलिस ने इस मामले में उल्टे जमाल को ही फंसा दिया। इस मामले में उन्हें एक माह तक जेल में भी रहना पड़ा। जेल से बाहर आने के बाद वे एक बार फिर पुलिस के पास गए। इस बार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को अरेस्ट कर लिया और सोनू को छुड़ाकर एक चाइल्ड होम में भेज दिया गया।

मामले में बांग्लादेश की एक कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने आदेश दिया कि सोनू की मां मुमताज और उसके पिता बांग्लादेश आएं और अपने बच्चे को ले जाएं। मुमताज ने बताया कि सोनू को घर के बाहर खेलते हुए ही गायब कर लिया गया था।

बाद में एक महिला का फिरौती के लिए पोन आया। मुमताज ने बताया कि सोनू को रहीसा बेगम और अकलीमा बेगम ने किडनैप किया था। दोनों ने सोनू को बांग्लादेश ले जाकर बंधक बना लिया था। इसके बाद पुलिस कंप्लेंट भी की गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -