कमजोर हाजिर मांग के कारण कच्चा तेल वायदा कीमतों में आई भारी गिरावट
कमजोर हाजिर मांग के कारण कच्चा तेल वायदा कीमतों में आई भारी गिरावट
Share:

शुक्रवार को क्रूड की कीमतों में भावों में 28 रुपये की गिरावट के बाद वायदा कारोबार में 4,762 रुपये प्रति बैरल पर आ गए। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर मई डिलीवरी के लिए कच्चा तेल 28 रुपये या 0.58 प्रतिशत गिरकर 4,762 रुपये प्रति बैरल पर आ गया। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.10 फीसदी की तेजी के साथ न्यूयॉर्क में 68.02 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है।

वैश्विक स्तर पर वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) कच्चा तेल 0.15 फीसदी की गिरावट के साथ 64.61 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। विश्लेषकों की दृष्टि से देखें तो कच्चे तेल के वायदा में गिरावट ज्यादातर कमजोर हाजिर मांग के बीच व्यापारियों द्वारा पदों की छंटनी के कारण हुई।

भारतीय बाजारों में मेटल, मीडिया और फाइनेंशियल स्टॉक्स की बढ़त के साथ ज्यादा प्रदर्शन जारी है। सेंसेक्स 49,236 अंक ऊपर, जबकि 287 अंक ऊपर। निफ्टी 50 के ऊपर 14,831 के ऊपर से 107 अंक ऊपर 3.10 बजे कारोबार कर रहा था। दूसरी ओर, लंदन मेटल एक्सचेंज में, कॉपर 10,246.50 अमेरिकी डॉलर तक बढ़ गया है। इसके अलावा, एशिया और उत्तरी अमेरिका में स्टील की कीमतें फलफूल रही हैं। हांगकांग बेस मेटल्स में भी इस साल दो अंकों की ग्रोथ दर्ज की गई है।

कोरोना की दूसरी लहर पहली तिमाही FY22 में आर्थिक जोखिम बन गई है: वित्त मंत्रालय

टाटा मोटर्स का बड़ा फैसला, यात्री वाहनों की कीमतों में की वृद्धि

बजाज फिनसर्व ने धोखाधड़ी के जोखिमों को लेकर शुरू किया जन जागरूकता अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -