पांच साल पहले बर्गर में निकला था कीड़ा, अब McDonald's को चुकाने होंगे 70 हज़ार रुपए
पांच साल पहले बर्गर में निकला था कीड़ा, अब McDonald's को चुकाने होंगे 70 हज़ार रुपए
Share:

नई दिल्ली: फास्ट फूड कंपनी मैकडोनाल्ड के बर्गर में कीड़ा निकलने के एक 5 वर्ष पुराने मामले में अब जाकर शख्स को इंसाफ मिला है। दिल्ली के एक आउटलेट में मैकडोनाल्ड के बर्गर में कीड़ा निकला था, जिसे खाकर व्यक्ति बीमार हो गया था। फिर वह मामले को दिल्ली के उपभोक्ता केंद्र में पहुंचा जहां से उसे अब 70 हजार रुपये मिलने का विश्वास दिलाया गया है। 

यह घटना संदीप सक्सेना नाम के युवक के साथ हुई। वह ईस्ट दिल्ली में रहते हैं और 10 जुलाई 2014 को नोएडा के जीआईपी मॉल के मैकडोनाल्ड आउटलेट पर गए थे। वहां उन्होंने अन्य सामान के साथ मेकआलू टिक्की का ऑर्डर दिया था। बर्गर के कुछ बाइट खाने के बाद उन्हें उसमें कुछ अजीब सा महसूस हुआ। फिर जब उन्होंने बर्गर को खोलकर देखा तो उसमें कीड़े जैसा कुछ दिखा, जिसे वह थोड़ा सा खा चुके थे। इसके तत्काल बाद सक्सेना को उल्टियां होने लगीं। इस पर वह स्टोर मैनेजर के पास गए और पुलिस भी बुला ली। वहां से ही उन्होंने फूड इंस्पेक्टर का भी नंबर लिया। फूड इंस्पेक्टर के आउटलेट पहुंचने तक सक्सेना अस्पताल में भर्ती हो चुके थे।

इस बीच तैयार हुई फूड सेफ्टी की रिपोर्ट में पता चला कि वह बर्गर खाने में अनसेफ था और उसमें एक मरा हुआ कीड़ा वास्तव में था। अब  उपभोक्ता केंद्र ने मैकडोनाल्ड से सक्सेना को 70 हजार रुपये देने के लिए कहा है। इसमें से 895 रुपये वे हैं जो उपचार पर खर्च हुए। 50 हजार मानसिक तनाव का हर्जाना। वहीं 20 हजार रुपए मुकदमेबाजी का खर्च। आदेश दिया गया है कि 60 दिन के भीतर यह पैसा दिया जाए वर्ना तय राशि पर 9 फीसद का ब्याज भी देना होगा। 

पिछले साल के मुकाबले इस साल दोगुना रूई का आयात कर सकता है भारत

सरकार ने की 1 लाख गांवों को डिजिटल बनाने की तैयारी

डॉलर के मुकाबले आज भी मजबूत नजर आया रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -