MCD चुनाव के आज आएंगे नतीजे, 8 बजे से शुरू होगी मतगणना
MCD चुनाव के आज आएंगे नतीजे, 8 बजे से शुरू होगी मतगणना
Share:

नई दिल्ली : नई दिल्ली में हुए नगर निगम के चुनाव के परिणाम आज आएँगे. मतगणना की तैयारी पूरी हो चुकी है. सुबह 8:00 बजे से मतगणना शुरू होगी. दिल्ली में कुल 33 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं जहां पर 270 वार्डों के लिए मतगणना की जाएगी. इसके पूर्व मंगलवार को मतगणना केंद्रों में चुनाव आयोग ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दिया. सभी मतगणना केंद्रों में मीडिया के लिए अलग से व्यवस्थाएं रहेंगी, जहां से वो ताज़ा रुझानों की जानकारी ले सकेंगे.

गौरतलब है कि रविवार को 270 वार्डों के लिए मतदान संपन्न हुआ था. दो वार्डों सराय पीपल थला और मौजपुर में वहां के एक-एक उम्मीदवारों के निधन के कारण चुनाव रोक दिया गया था. वहां 21 और 14 मई को चुनाव करवाए जाएंगे. एमसीडी चुनाव में लगभग 2537 उम्मीदवार मैदान में है. मंगलवार को मतगणना केंद्रों में चुनाव आयोग ने अपनी तैयारियों का जायजा लिया.मतगणना केंद्रों में मीडिया के लिए अलग से व्यवस्थाएं रहेंगी, जहां से वो ताज़ा रुझानों की जानकारी हासिल कर सकेंगे. मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी और माना जा रहा है कि 10 से 11 बजे सभी 270 वार्डों के रुझान आ जाएंगे.

बता दें कि एमसीडी के चुनाव बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी तीनों ही के लिए प्रतिष्ठा के चुनाव बन गए हैं. बीजेपी के सामने जहां 10 सालों की सत्ता बचाने की चुनौती है, तो वहीं कांग्रेस को दिल्ली में कमज़ोर होती अपनी ज़मीन को मज़बूत करने का मौका होगा, लेकिन पहली बार एमसीडी चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी के लिए ये चुनाव उसके दो सालों के कामकाज का लिटमस टेस्ट माना जा रहा है.

यह भी देखें

खराब EVM पर आंदोलन के मूड में CM केजरीवाल

MCD चुनाव : एग्जिट पोल खिला कमल, साफ़ हुआ झाड़ू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -