पेपर बिगड़ा तो फंदे से झूल गया MBBS स्टूडेंट, छात्रों ने कॉलेज पर लगाए ये आरोप
पेपर बिगड़ा तो फंदे से झूल गया MBBS स्टूडेंट, छात्रों ने कॉलेज पर लगाए ये आरोप
Share:

भागलपुर: बिहार के भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र अंतर्गत जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्रथम वर्ष के एक छात्र ने खुदखुशी कर ली। शनिवार की रात मेडिकल प्रथम वर्ष के छात्र राजीव रंजन ने हॉस्टल के कमरे में गले में फंदा लगाकर खुदखुशी कर ली है। घटना की खबर प्राप्त होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन आरम्भ कर दी है। साथ ही FSL की टीम भी तहकीकात में जुट गई है। राजीव रंजन पटना का रहने वाला था, उसके परिवार को घटना की जानकारी दे गई है।

कॉलेज के हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने बताया कि मृतक छात्र पटना का रहने वाला है तथा इसने साल 2022 में JLNMCH में नामांकन कराया था। छात्रों ने बताया कि पिछले दिनों हुई परीक्षा में उसके दो-तीन पेपर खराब चले गए थे, इस कारण वह कुछ दिनों से डिप्रेशन में रह रहा था, न किसी से अधिक बात करता था और न ही किसी से अपनी परेशानियां शेयर करता था। राजीव रंजन की खुदखुशी के पश्चात् मेडिकल कॉलेज के छात्रों में काफी गुस्सा है। छात्रों ने बताया कि मेडिकल कॉलेज द्वारा छात्रों का बहुत शोषण किया जा रहा है। हॉस्टल में रहने की अच्छी सुविधाएं नहीं हैं तथा पढ़ाई भी ठीक से नहीं होती है। केवल धमकी दी जाती है कि यदि तुम लोग विरोध करोगे तो कॉलेज से निकाल दिया जाएगा। 

आक्रोशित छात्रों ने मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक का घेराव भी किया। आक्रोशित छात्रों ने मेडिकल कॉलेज के नौलखा परिसर में हो रहे समारोह में भी पहुंचकर जमकर हंगामा किया। यहां पर छात्रों ने घंटो चिकित्सालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा कार्यक्रम को पूरी तरह बाधित कर दिया। वर्षगाठ कार्यक्रम बंद करने के बाद सैकड़ों के आंकड़े में पहुंचे MBBS के छात्र ने मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी विभाग के गेट को बंद कर दिया तथा HOD के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके चलते छात्रों ने चिकित्सालय प्रशासन मुर्दाबाद का नारे लगाए। वहीं एचओडी को बर्खास्त करने की मांग की। हंगामे के घंटो पश्चात् जिला पुलिस एवं दंगा नियंत्रण बल ने मौके पर पहुंची तथा स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। समाचार लिखे जाने तक छात्र काफी गुस्से में हैं। चिकित्सालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

देहरादून: 1879 में बने काबुल हाउस को प्रशासन ने किया जमींदोज़, 40 साल चली कानूनी लड़ाई के बाद मिली सफलता

'जय श्रीराम' बोला तो स्कूल ने 4 छात्रों को 8 दिन के लिए किया निष्कासित, हिंदू संगठन ने किया विरोध

बिग बॉस के बाद इस रियलिटी शो में नजर आएंगी करण कुंद्रा और तेजस्वी प्रकाश की जोड़ी, नाम जानकर झूम उठेंगे फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -