Share:
एमबाप्पे के दो गोल करने से 11वें खिताब के करीब पहुंच गई टीम
एमबाप्पे के दो गोल करने से 11वें खिताब के करीब पहुंच गई टीम

काइलियन एम्बाप्पे के दो गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने ऑक्सेरे को 2-1 से मात देकर फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में अपना 11वां खिताब अपने नाम कर लिया है। गत चैंपियन पीएसजी के इस जीत से 36 मैचों में 84 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज लेंस से 6 अंक आगे हो चुका है। उसका लेंस की तुलना में गोल अंतर बहुत बेहतर है। उसे अब सैंट एटीने के 10 खिताब के रिकॉर्ड को पार करने के लिए केवल एक अंक की आवश्यकता है।

अभी लीग में दो दौर के मैच खेले अब भी बचे हुए है। एम्बाप्पे ने 8वें मिनट तक ही PSG को 2-0 से आगे कर डाला है। इन दोनों गोल को करने में लियोनेल मेसी ने उनकी सहायता की। एम्बाप्पे इस सत्र में अभी तक सर्वाधिक 28 गोल कर चुके हैं और वह लियोन के स्ट्राइकर अलेक्सांद्र लोकाजेटे से दो गोल आगे हो चुके है।

इसके पहले खबरें थी कि पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने बीते वक़्त से खराब प्रदर्शन से उबरते हुए दूसरे स्थान पर चल रहे लेंस को 3-1 से हराकर फ्रेंच लीग, लीग-1 में शीर्ष स्थान पर अपनी बढ़त को 9 अंकों का कर चुके है। इस जीत में कप्तान काइलियन  एम्बाप्पे  ने मुख्य भूमिका भी अदा की है। उन्होंने टीम के लिए पहला गोल दागा। यह लीग में क्लब के लिए उनका रिकॉर्ड 139 गोल साबित हुआ। जिसके साथ ही वह लीग में PSG के शीर्ष स्कोर भी बन गए। उन्होंने क्लब के लिए 138 गोल करने वाले उरुग्वे के एडिंसन कवानी को पीछे छोड़ा। एम्बाप्पे का यह क्लब के लिए कुल 203वां गोल भी दाग दिया है। कुछ वक़्त पूर्व ही म्बापे ने क्लब के लिए 200वां गोल किया था और उसके लिए वह सर्वकालिक शीर्ष स्कोर बन चुके है।

दलितों की खेती वाली 4 एकड़ जमीन बजरंग पुनिया को दे दी ! पहलवान के खिलाफ सड़कों पर उतरे ग्रामीण

Wrestlers Protest: पहलवानों के सामने बृजभूषण सिंह ने रख दी बड़ी शर्त, यदि मान ली, तो सामने आ जाएगी सच्चाई !

Sports Authority India: खिलाड़ियो ने कोच के विरुद्ध दर्ज करवाया यौन उत्पीड़न का केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -