Share:
आठ सेकंड में एमबापे ने दागा शानदार गोल
आठ सेकंड में एमबापे ने दागा शानदार गोल

फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर कायलिन एमबापे ने केवल 8 सेकंड में गोल करके फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में पिछले रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। एमबापे के शुरू में किए गए इस गोल की बदौलत उनकी टीम पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने मैच में आखिर तक अपना दबदबा बनाए रखा और लिली को 7-1 से करारी मात दे दी है।  दर्शक अभी अपनी सीट पर बैठ पाते और विरोधी टीम के खिलाड़ी संभल पाते कि एमबापे ने लियोनेल मेसी के पास पर गोल भी दागे है। एमबापे ने मैच में कुल तीन गोल  दागे। एमबापे ने 8 सेकंड में गोल करके माइकल रियो के 1992 में बनाए गए रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके है। 

कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि काइलन एमबापे के आखिरी मिनटों में किए गए गोल से वर्ल्ड चैम्पियन फ्रांस ने नेशन्स लीग फुटबॉल मैच में ऑस्ट्रिया को 1-1 की बराबरी पर रोक लिया। गत चैम्पियन टीम 3 मैचों में 2 अंक के साथ ग्रुप एक की तालिका में सबसे निचले पायदान पर बने हुए है। फ्रांस को सोमवार को अपने घरेलू मैदान पर करो या मारो मुकाबले में क्रोएशिया को झेल रहे है। क्रोएशिया ने ग्रुप के अन्य मैच में मारियो पसालिच की गोल की सहायता से डेनमार्क को 1-0 से मात भी दे दी है। डेनमार्क 6 अंक के साथ ग्रुप एक में शीर्ष बने हुए है। 

ऑस्ट्रिया और क्रोएशिया के एक समान 4-4 अंक है। बता दें कि एंड्रियास वीमन के 37वें मिनट में किए गए गोल से ऑस्ट्रिया की टीम ने बढ़त बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है लेकिन मैच के 63वें मिनट में एंटोइन ग्रीजमैन के स्थान पर मैदान में आए एमबापे ने 83वें मिनट में गोल कर फ्रांस को हारने से बचाने में मदद की। इस 23 वर्ष के खिलाड़ी का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह 27वां गोल है। मैच के 87वें मिनट में एमबापे के पास टीम को बढ़त दिलाने का मौका था लेकिन करीम बेंजेमा के साथ मौका बनाने के उपरांत उनका किक गोल-पोस्ट से टकरा गया।

इंटर मिलान ने स्पेजिया को दी इतने अंकों से मात

भारत के स्टार फुटबॉलर समर ‘बद्रू’ बनर्जी ने दुनिया को कहा अलविदा

सलीमा टेटे का बड़ा बयान, कहा- "लकड़ा, प्रधान मेरी प्रेरणा हैं..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -