आईआईटी से कर सकते हैं एमबीए, ऐसे करें आवेदन
आईआईटी से कर सकते हैं एमबीए, ऐसे करें आवेदन
Share:

जयपुर- एमबीए करने के इक्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी सूचना यह है की इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईआईआईटी), इलाहाबाद ने फुल टाइम एमबीए और ड्यूल डिग्री फुल टाइम एमबीए पीएचडी प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.ये आवेदन शैक्षणिक सत्र 2017 के लिए मंगवाए गए हैं. इसके  के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 मार्च 2017 तय की गई है.आप समय पर आवेदन करें और अपने भविष्य को उज्जवल बनाएं.

जानिए कोर्स के लिए क्या होगी योग्यता-
इन दोनों प्रोग्राम्स में आवेदन करने के लिए आवेदक के पास कैट का जरूरी स्कोर और न्यूनतम 60 प्रतिशत माक्र्स या 7.0 सीजीपीआई के साथ इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी जरूरी है. इसके अलावा जिन आवेदकों ने न्यूनतम 65 प्रतिशत माक्र्स या 7.5 सीजीपीए के साथ एमएससी (मास्टर ऑफ साइंस) या एमसीए (मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन) की हुई है और उनके पास कैट का जरूरी स्कोर है, वे भी अप्लाई कर सकते हैं.

आईआईआईटी, इलाहाबाद के फुल टाइम एमबीए और ड्यूल डिग्री फुल टाइम एमबीए पीएचडी प्रोग्राम्स में प्रवेश के लिए आवेदन फॉर्म 11 दिसंबर 2016 से मिलने शुरू हो चुके हैं.आवेदक 9 मार्च 2017 तक इन प्रोग्राम्स के लिए आवेदन कर सकते हैं. पहला ग्रुप डिस्कशन या पर्सनल इंटरव्यू (जीडी,पीआई) इलाहाबाद में 19 मार्च 2017 को होगा.दूसरा जीडी,पीआई नई दिल्ली में 2 अप्रैल 2017 को होगा.तीसरा जीडी,पीआई इलाहाबाद में ही 9 अप्रैल को होगा.

कुछ इस तरह से होगा चयन-
संस्थान के इन दोनों प्रोग्राम्स में योग्य आवेदकों को मेरिट के आधार पर ही दाखिला दिया जाएगा. प्रोग्राम्स में एडमिशन पाने के लिए इच्छुक आवेदकों को ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू भी पास करना होगा. आवेदकों को मेरिट में कैट स्कोर के लिए 60 प्रतिशत, ग्रुप डिस्कशन के लिए 20 प्रतिशत और पर्सनल इंटरव्यू के लिए भी 20 प्रतिशत वेटेज दी जाएगी.जो आवेदक इस वेटेज के आधार पर एडमिशन के योग्य होंगे, उन्हें संस्थान के इन प्रोग्राम्स में प्रवेश दिया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन-
इस प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदक संस्थान की वेबसाइ www.iiita.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -