महापौर ने किया ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण
महापौर ने किया ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। उज्जैन नगर पालिक निगम महापौर श्री मुकेश टटवाल ने मंगलवार को सदावल स्थित ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिये की एफ.एस.टी.पी. (फिकल स्लच ट्रीट मेंट प्लांट) एवं एसटीपी प्लांट नगर निगम की आय का स्त्रोत बने ऐसे प्रयास किये जाए। नित्य निरीक्षण के क्रम में महापौर मुकेश टटवाल द्वारा मंगलवार को सदावल स्थित ट्रीटमेंट प्लांट एवं नगर निगम द्वारा संचालित एफ.एस.टी.पी. (फिकल स्लच ट्रीटमेंट प्लांट) का निरीक्षण करते हुए प्लांट पर संबंधित अधिकारी से प्लांट के बारे में जानकारी ली गई साथ ही यह भी निर्देश दिए गए की प्लांट का संचालन ऐसा होना चाहिए कि निगम को इससे आय के स्त्रोत प्राप्त हो सके। 

महापौर श्री मुकेश टटवाल द्वारा एसटीपी का अवलोकन करते हुए प्लांट पर संचालित मछली पालन की जानकारी ली गई जिस पर संबंधित अधिकारी द्वारा बताया गया कि प्रतिवर्ष मछली पालन से नगर निगम को सालाना दस लाख रूपये की आय प्राप्त हो रही है साथ ही आस-पास की कृषि भूमि को ट्रीटमंेट प्लांट के उपचारित जल से सिंचित किया जाता है। आगामी दिनों में वृक्षारोपण की कार्य योजना बनाने हेतु अधिकारी को निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान में एमआईसी सदस्य श्री शिवेंद्र तिवारी, श्री रजत मेहता, पार्षद श्री राजेश बाथम, श्री छोटेलाल मंडलोई, पीएचई सेे जावेद कुरेशी, राजीव गायकवाड, उद्यान प्रभारी श्रीमती विधु कौरव आदि उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्म दिवस पर होगा पौधारोपण-
17 सितंबर को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर उज्जैन नगर निगम द्वारा सदावल प्लांट पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसके तहत महापौर श्री टटवाल द्वारा निर्देशित किया गया कि सदावल पर पानी की उपलब्धता साथ ही अनूकुल क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए यहां पर जामफल के पौधे लगाए जाकर जामफल का बाग बनाया जाए जो नगर निगम का स्वयं का होगा साथ ही 251 पौधे जामफल के लगाए जाएं एवं सुरक्षा की दृष्टि से यहां पर ट्री गार्ड लगाए जाकर नगर निगम कर्मचारियों को सुरक्षा का जिम्मा दिया जाए।

पितरों की याद में यहाँ लगाए जाते हैं पौधे, पूरे MP में है मशहूर

'मेरा पति गर्लफ्रेंड के साथ भागा, खोजने वाले को दूंगी इनाम...', पत्नी का पोस्ट वायरल

कम उम्र में कमाए मिलियन फॉलोवर्स, अब एक्ट्रेस अपनी अदाओं से लगा रही तड़का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -