क्या एग्जिट पोल ने बढ़ाई मायावती की टेंशन ? रद्द कर दिया दिल्ली का दौरा
क्या एग्जिट पोल ने बढ़ाई मायावती की टेंशन ? रद्द कर दिया दिल्ली का दौरा
Share:

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव के सातों चरण के मतदान संपन्न होने के बाद रविवार देर शाम चुनाव के एग्जिट पोल सामने आए। यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान सपा-बसपा और रालोद गठबंधन की चुनावी रैली में कांग्रेस पर भी निशाना साधने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती की ये बैठक नई सरकार के गठन के लिए काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही थी। किन्तु सुबह होते-होते बैठक को स्थगित कर दिया गया। क्योंकि रविवार को दिखाए गए एग्जिट पोल्स में एक बार फिर से एनडीए को बहुमत हासिल करता दिखाया गया है।

दरअसल, बसपा नेता एससी मिश्रा ने मीडिया को बताया है कि बसपा प्रमुख मायावती आज लखनऊ में ही रहेंगी, दिल्ली में कोई बैठक आज नहीं होने वाली है। उल्लेखनीय है कि ऐसी खबर थी कि सोमवार (20 मई) दिल्ली में मायावती केंद्र में नई सरकार के गठन के लिए विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के प्रयासों के बीच यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं, इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के भी उपस्थित रहने की बात कही गई थी। 

यहाँ क्लिक करें और पाएं चुनाव से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट:-

आपको बता दें कि मायावती ने चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा और कांग्रेस दोनों पर लगातार निशाना साधती रही हैं। मायावती ने समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन करके यूपी में लोकसभा चुनाव लड़ा है। हालांकि, यूपी के गठबंधन में कांग्रेस को बाहर रखने के बाद भी मायावती ने अपने समर्थकों से आग्रह किया था कि राहुल गांधी की लोकसभा सीट अमेठी और सोनिया गांधी की सीट रायबरेली में कांग्रेस को वोट दें। सपा-बसपा और रालोद गठबंधन ने इन दोनों सीटों से अपने प्रत्याशी नहीं उतारे थे।

कांग्रेस नेता ने भाजपा कार्यकर्ता को मारी गोली, इंदौर में मतदान के दौरान दिन दहाड़े हत्या

लोकसभा चुनाव: भाजपा का विजय रथ नहीं रोक पाए बुआ बबुआ, देखिए यूपी का एग्जिट पोल

एग्जिट पोल के दावों को ख़ारिज कर रहा सट्टा बाजार, भाजपा को नहीं मिलेगा बहुमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -